scriptबस 1 मिनट में तोड़े किसी भी Smartphone का पासवर्ड | Easy Tricks to Crack Android Mobile Password | Patrika News

बस 1 मिनट में तोड़े किसी भी Smartphone का पासवर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2020 03:10:18 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

अगर अपने Smartphone का पासवर्ड भूल गए है और परेशानी की सामना करना पड़ रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं हैं कि इस आसान तरीके (Tricks to Crack Password) से आप अपने फोन का पासवर्ड तोड़ (break mobile password) सकते हैं।

Easy Tricks to Crack Android Mobile Password

Easy Tricks to Crack Android Mobile Password

नई दिल्ली: दुनियाभर में लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और घर बैठे कॉलिंग से लेकर बैंकिंग तक का सारा काम बड़ी आसानी से कर लेते हैं। इतना ही नहीं, बेहतरी कैमरा मिले की वजह से यूजर्स अपने कई पर्सनल फोटोज को भी स्मार्टफोन से क्लिक करके उसमें सेव रखते हैं। ऐसे में हर कोई अपने फोन के स्क्रीन को पासवर्ड के जरिए लॉक करके रखना चाहता है, जिसकी वजह से कोई उनके फोन के साथ छेड़छाड़ न कर सके। वहीं, कई बार यूजर्स अपने फोन में लगे पासवर्ड को भूल जाते हैं और उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है तो यह खबर आपके काम की है। आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप मुफ्त में बस कुछ ही समय में किसी भी एंड्रॉयड फोन का पासवर्ड तोड़ (Break Mobile Password)सकते हैं।

ऐसे तोड़े फोन का पासवर्ड (Tricks to Crack Password)

इसके लिए सबसे पहले आपको अपना फोन Reset करना होगा। ध्यान रहे, मोबाइल Reset करने से पहले आप अपना Memory Card बाहर निकाल लें इसकी वजह से आपका सारा डाटा सेव रहेगा। जब आप अपना Memory Card निकाल देंगे तब आप अपने फोन का Switch On Off करने वाला बटन और Volume कम करने वाले बटन को एक साथ दबाएं। फिर आप कुछ ही सेकेंड में देखेंगे कि आपका फोन ऑन होने की जगह एक नया स्क्रीन खुल गया है। इस स्क्रीन पर आपको Wipe data/factory reset लिखा हुआ दिखायी देगा।

इस स्क्रीन पर आप अपने Volume बटन की मदद से ऊपर नीचे कही भी जा सकते हैं और पावर बटन से किसी भी विकल्प को सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां आपको Wipe data/factory reset लिखा हुआ दिखाई देगा, जिसे आपको पावर बटन की मदद से सेलेक्ट करना होगा। ऐसे करने के 2-4 मिनट के बाद आप देखेंगे की आपका मोबाइल फोन Reset हो गया है। इसके बाद आप अपने फोन को आसानी से खोल सकते हैं। हालांकि, आपके Memory Card का सारा डाटा तो सेव रहेगा, लेकिन फोन में मौजूद सारा डाटा डिलीट हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो