script

Huawei हर महीने बेच रहा 1 लाख Foldable Mate X फोन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 01:04:24 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Huawei हर महीने घरेलू बाजार में बेच रहा 1 लाख Foldable Mate X फोन
Huawei foldable Mate X फिलहाल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है

Huawei sells 1 lakh Mate X foldable phones per month in China

Huawei Foldable Mate X

नई दिल्ली: चीन की दिग्गज टेलीकॉम और मोबाइल कंपनी हुवावे प्रति महीने अपने घरेलू बाजार में फोल्डेबल मेट एक्स स्मार्टफोन की एक लाख यूनिट्स बेच रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई। जहां सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड की बिक्री दक्षिण कोरिया में पिछले साल सितंबर में शुरू हुई थी, वहीं Huawei foldable Mate X की चीन में बिक्री नवंबर के मध्य में शुरू हुई।

एंड्रोएड सेंट्रल की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, Huawei foldable Mate X चीन में दो महीनों से बिक रहा है, जिसका मतलब है कि हुआवेई अबतक लगभग दो लाख फोल्डेबल डिवाइसेज बेच चुका है। ये आंकड़ा उतना बुरा नहीं है जब ये सिर्फ एक मार्केट में बेचा जा रहा है। फिलहाल Huawei foldable Mate X सिर्फ चीन में बिक रहा है और इसकी कीमत 16,999 युआन या लगभग 2,400 डॉलर है। इस तरह यह सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से बहुत महंगा है।

हुआवे और उसका दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी सैमसंग 2019 की शुरुआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की दौड़ में सबसे आगे थे। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2019 में सबसे पहले पेश किए गए हुआवे एक्स को वास्तव में पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया जाना था। लेकिन स्क्रीन और अन्य कारणों से सैमसंग द्वारा गैलेक्सी फोल्ड की लॉन्च में देरी करने के बाद हुआवे ने अपनी फोल्डेबल स्क्रीन को सुधारने और बेहतर करने के लिए इसकी लॉन्च नवंबर तक बढ़ा दी।

ट्रेंडिंग वीडियो