Lava Z61 स्मार्टफोन को 5750 रुपये में किया गया लॉन्च, जानें फीचर्स

कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड ऑरियो के गो एडिशन पर काम करता है। इस फोन को ब्लैक और रेड कलर में पेश किया गया है।

By: Vishal Upadhayay

Published: 24 Jul 2018, 05:23 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Lava ने अपना नया स्मार्टफोन Lava Z61 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड ऑरियो के गो एडिशन पर काम करता है। इस फोन को ब्लैक और रेड कलर में पेश किया गया है। वहीं, अगले महीने कंपनी इस फोन का 2 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश करेगी।

Lava Z61 कीमत और लॉन्च ऑफर्स

भारत में इस फोन की कीमत 5,750 रुपये रखी गई है। इस फोन को देश भर के 80 हजार रिटेल आउटलेट में उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन के साथ वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट गारंटी 30 सितंबर तक ले लिए दी गई है। साथ ही कंपनी इस फोन के साथ कई ऑफर्स दे रही है। इस फोन को खरीदने पर रिलायंस जियो की तरफ से 2,200 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक 50 रुपये के 44 रिचार्ज वाउचर्स के तौर पर मिलेगा। यह वाउचर यूजर्स को माय जियो एेप पर दिए जाएंगे। इन वाउचर्स का इस्तेमाल यूजर्स 198 या 299 रुपये के प्लान्स के साथ कर सकते हैं।

Lava Z61 स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

लावा के इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन (1440-720 पिक्सल ) है। इस पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। हैंडसेट में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इस फोन में 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोन के कैमरा सेक्शन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है और इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मैजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल-सिम, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी को लेकर दावा किया गया है कि यह फुल-चार्ज होने पर 1.5 दिन तक चल सकता है।

यह भी पढ़ें: इस ट्रिक से खरीदें सिर्फ 501 रुपये में Jio Phone 2, दिए हुए पैसे भी मिल जाएंगे वापस

Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned