Xiaomi के इस स्मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड, मात्र 3 हफ्ते में 400 करोड़ से ज्यादा की सेल

  • इस बात की जानकारी शाओमी इंडिया के हैड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर दी।
  • यह फोन लॉन्च होते ही लोगों के बीच इतना ज्यादा पॉपुलर हो गया कि इस फोन को जनवरी में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

By: Mahendra Yadav

Published: 03 Feb 2021, 10:50 PM IST

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के स्मार्टफोन्स भारतीय मार्केट में काफी पॉपुलर हैं। अब शाओमी के नए स्मार्टफोन Mi 10i 5G ने भारत में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को पिछले
महीने ही लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के मात्र 3 हफ्तों में ही इस स्मार्टफोन ने 400 करोड़ से ज्यादा की बिक्री कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस बात की जानकारी शाओमी इंडिया के हैड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर दी। यह फोन लॉन्च होते ही लोगों के बीच इतना ज्यादा पॉपुलर हो गया कि इस फोन को जनवरी में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

कीमत
बात करें Xiaomi Mi 10i स्मार्टफोन की कीमत की तो तीन वेरिएंट में लॉन्च किया। इसके बेस मॉडल यानि 6GB रैम+ 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 20,999 रुपए है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट 6GB रैम+ 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 21,999 रुपए है। इसके टॉप वेरिएंट 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज मॉडल को 23,999 रुपए में खरीद सकते हैं। शाओमी का यह स्मार्टफोन Pacific Sunrise, Atlantic Blue और Midnight Black कलर में उपलब्ध है।

फीचर्स
बात करें शाओमी के इस स्मार्टफोन के फीचर्स की तो इसमें 6.67 इंच फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। यह स्मार्टफोन फोन में 6 GB और 8 GB रैम विकल्प में उपलब्ध है। वहीं स्टोरेज के लिए 64 GB और 128 GB का ऑप्शन दिया गया है। यह फोन फोन एंड्रॉयड बेस्ट MIUI 12 पर काम करता है। साथ ही यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर से लैस है।

यह भी पढ़ें—Xiaomi का अनोखा चार्जर, चलते-फिरते हवा में चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स

xiaomi_2.png

कैमरा
Mi 10i अपने कैमरा सेटअप की वजह से ज्यादा पॉपुलर है। इसके रियर पैनल पर चार कैमरा सेटअप है। इसमें प्राइमरी कैमरा अपर्चर एफ/1.75 के साथ 108 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल, 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें—भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कायम हुई इस चीनी कंपनी की बादशाहत, Samsung को छोड़ा पीछे

अन्य फीचर्स
कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमेें ड्यूल-स्टीरियो स्पीकर्स, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, IR सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। साथ ही किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है। इस फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4820mAh की बैटरी दी गई है। इसके साथ बॉक्स में 33वाट फास्ट चार्जर दिया गया है।

Xiaomi xiaomi india Xiaomi smartphones
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned