scriptअब Samsung और Apple के नए फोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर, जानिए वजह | Samsung, Apple Reportedly Won’t Include Chargers with Phones | Patrika News
मोबाइल

अब Samsung और Apple के नए फोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर, जानिए वजह

Apple और Samsung के नए स्मार्टफोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर
मोबाइल एसेसरीज की बढ़ती कीमतों के चलते कंपनी ले सकती है ये फैसला

नई दिल्लीJul 10, 2020 / 02:26 pm

Pratima Tripathi

Samsung Reportedly Won’t Include Chargers with Phones

Samsung Reportedly Won’t Include Chargers with Phones

नई दिल्ली। मोबाइल एसेसरीज की बढ़ती कीमतों के चलते Apple और Samsung योजना बना रहे हैं कि आने वाले समय में वो अपने नए स्मार्टफोन के साथ चार्जर नहीं देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी फोन के साथ बॉक्स में मिलने वाले चार्जर को हटाने वाली है। फिलहाल कंपनियों की तरफ से कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि इस बात का संकेत दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन ETNews की रिपोर्ट से मिलेगा। रिपोर्ट की मानें तो स्मार्टफोन में 5जी सपोर्ट भी इसकी वजह हो सकता है।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, ये भी खबर आ रही है कि Apple iPhone 12 सीरीज के साथ भी चार्जर नहीं देगा। अगर ऐसा होता है कि सैमसंग और एप्पल दो ऐसी कंपनियां होंगी जो फोन के साथ चार्जन नहीं देंगी। दरअसल, चीन से इंपोर्ट पर बैन और मोबाइल एसेसरीज के दाम बढ़ने से ऐसा फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि चार्जर, स्क्रीन गार्ड , कवर, केबल का 70 से 80 फीसदी आयात चीन से होता है और यही वजह है कि अब इनके दामों में 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी हो गयी है।

कंपनी का मानना है कि ज्यादातर यूजर्स के पास पहले से मोबाइल चार्ज मौजूद है और वो अच्छी तरह से काम भी करते हैं। यही वजह है Apple के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने सुझाव दिया है कि एप्पल अगले iPhone के साथ चार्जर नहीं देगा। साथ ही सुनने में आ रहा है कि अब Apple 5W व 18W की जगह 20W के चार्जर को लाइन-अप करेगा, जो अलग से बेचा जाएगा।

Smartphone में गलती से डिलीट मैसेज को दोबारा ला सकते हैं वापस, फॉलो करें ये स्टेप

बता दें कि सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक है और यही वजह है कि वो हर साल करोड़ों फोन की बिक्री करती है। ऐसे में अगर सैमसंग आधे स्मार्टफोन से भी चार्जर को हटा लेती है तो कंपनी को बड़ा फायदा मिलेगा। साथ ही फोन की कीमत में कमी करके यूजर्स तक आसानी से पहुंच सकती है।

Home / Gadgets / Mobile / अब Samsung और Apple के नए फोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो