script

COVID-19 Impact: Samsung, Oppo और Vivo का भारत में प्लांट बंद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2020 12:17:11 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Samsung, Oppo और Vivo का भारत में प्लांट बंद
दुनियाभर में स्मार्टफोन की बिक्री में 38% तक की गिरावट

Samsung, Oppo, and Vivo Shut down Manufacturing Plants in India

Samsung

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। इसके चलते देश के 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। इसका सबसे ज्यादा असर स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर पड़ा है, जिन्हें कुच समय के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि वहां काम करने वाले कर्मचारियों को कोई परेशानी न हो।

अगर Samsung की बात करें तो इसका सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नोएडा में है और यहां हर साल हर साल 120 मिलियन स्मार्टफोन्स बनाए जाते हैं, लेकिन अब इस प्लांट को कुछ दिनों के लिए शट डाउन कर दिया गया है । इसके अलावा Oppo, Vivo और LG ने भी भारत में अपने प्लांट को बंद कर दिया है। दरअसल, ये सभी प्लांट यूपी में हैं और यहां की सरकार ने कोरोनावायरस के चलते नोएडा को शट डाउट कर दिया है, जिसके चलते सभी कंपनियों को अपना प्लांट कुच दिनों के लिए बंद करना पड़ा है।

Coronavirus Impact: Twitter यूजर्स की संख्या में हुआ इजाफा

बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर मोबाइल इंडस्ट्री पर देकने को मिल रहा है। पहली बार दुनियाभर में स्मार्टफोन की बिक्री में 38% तक की गिरावट आई है। देश में 511 लोग कोरोना के पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र और केरल से सामने आए है। इससे महाराष्ट्र में अब तक 101 और केरल में 95 लोग संक्रमित हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो