scriptशानदार ऑफर्स के साथ Amazon पर Nokia 8.1 की पहली सेल आज | The first sale of Nokia 8.1 on Amazon today with offers | Patrika News
गैजेट

शानदार ऑफर्स के साथ Amazon पर Nokia 8.1 की पहली सेल आज

नोकिया का यह स्मार्टफोन चीन में पेश किए गए X7 का ही ग्लोबल वेरिएंट है। इस हैंडसेट को आज पहली बार ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर दोपहर 1 बजे सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

नई दिल्लीDec 20, 2018 / 11:10 am

Vishal Upadhayay

nokia

शानदार ऑफर्स के साथ Amazon पर Nokia 8.1 की पहली सेल आज

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल ने Nokia 8.1 को इसी महीने भारत में लॉन्च किया है। इससे पहले इस हैंडसेट को पिछले हफ्ते दुबई में पेश किया गया था जिससे इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की जानकरी मिली थी। नोकिया का यह स्मार्टफोन चीन में पेश किए गए X7 का ही ग्लोबल वेरिएंट है। इसके ख़ासियत की बात करें तो यह एंड्रॉयड वन प्रोग्राम के तहत आता है, जिसकी वजह से फोन को समय-समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट मिलते रहेंगे। इस हैंडसेट को आज पहली बार ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर दोपहर 1 बजे सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।
Nokia 8.1 कीमत और ऑफर्स

Nokia 8.1 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 26,999 रुपये में पेश किया गया है। इस हैंडसेट को 20 दिसंबर यानी आज ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया और Nokia.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। इसे ब्लू/सिल्वर और आइरन/स्टील कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की खरीदारी पर अगर आप एचडीएफसी बैंक के कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 10% कैशबैक का लाभ मिलेगा। इसके अलावा एयरटेल इस स्मार्टफोन के साथ प्रीपेड यूजर्स को 1 टीबी डेटा दे रहा है। वहीं, पोस्टपेड यूजर्स को 120 तक का डाटा दिया जाएगा।
Nokia 8.1 स्पेसिफिकेशंस

नोकिया के इस फोन में 6.18 इंच का फुल एचडी प्लस (1080×2244 पिक्सल) डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और यह 81.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का दिया गया है और क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डुअल सिम सपोर्ट करने वाला यह डिवाइस एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा।
Nokia 8.1 कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। दोनों की कैमरे ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन और डुअल एलईडी फ्लैश से लैस है। सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी की माने तो इसमें बोथी फीचर दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे को फोटो और वीडियो रिकॉर्ड के लिए इस्तेमाल करते कर सकते हैं। पावर के लिए फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Home / Gadgets / शानदार ऑफर्स के साथ Amazon पर Nokia 8.1 की पहली सेल आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो