scriptहर किसी को करनी चाहिए अपने स्मार्टफोन में ये सेटिंग, कभी नहीं लगेगी डाटा पर सेंध | these phone will keeps your smartphone safe | Patrika News

हर किसी को करनी चाहिए अपने स्मार्टफोन में ये सेटिंग, कभी नहीं लगेगी डाटा पर सेंध

Published: Jan 06, 2019 04:51:28 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अगर स्मार्टफोन में लॉक भी नहीं लगा हो तो तब तो आपका डाटा चोरी होने का ख़तरा और ज्यादा बढ़ जाता है ऐसे में आपको अपने स्मार्टफोन में कुछ जरूरी सेटिंग्स कर लेनी चाहिए

smartphone locker

हर किसी को करनी चाहिए अपने स्मार्टफोन में ये सेटिंग, कभी नहीं लगेगी डाटा पर सेंध

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कभी-कभार अपना स्मार्टफोन को अकेले में भी छोड़ना होता है ऐसे में अगर कोई आपके फोन को हैक करना चाहे तो ये ज़्यादा मुश्किल नहीं है, और अगर स्मार्टफोन में लॉक भी नहीं लगा हो तो तब तो आपका डाटा चोरी होने का ख़तरा और ज्यादा बढ़ जाता है ऐसे में आपको अपने स्मार्टफोन में कुछ जरूरी सेटिंग्स कर लेनी चाहिए क्योंकि ये आपके डाटा को चोरी होने से बचाएंगे।
आपको हमेशा स्मार्टफोन को टच सेंसर से ही लॉक करना चाहिए क्योंकि ऐसे में सिर्फ आपके फिंगरप्रिंट से ही आपके स्मार्टफोन को खोला जा सकता है। अगर आपके स्मार्टफोन में टच सेंसर नहीं है सिर्फ तभी आप पैटर्न लॉक का इस्तेमाल करें क्योंकि यह टच सेंसर से कम असरदार होता है।
Xiaomi Mi Power Bank 3 Pro Edition पावर बैंक हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

लगाकर रखें ऐप लॉक

आपको कोशिश करनी चाहिए कि जितने भी संवेदनशील ऐप हैं आप उन सभी को लॉक लगाकर रखें क्योंकि अगर आपका फोन खुला हुआ है और कोई आपके स्मार्टफोन को खोलता है तो ऐप लॉक की मदद से इसे देख नहीं पाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो