scriptnow virus can increase your computer speed | आपके लैपटॉप को खराब नहीं करेगा बल्कि उसकी स्पीड बढ़ा देगा वायरस, जानें कैसे | Patrika News

आपके लैपटॉप को खराब नहीं करेगा बल्कि उसकी स्पीड बढ़ा देगा वायरस, जानें कैसे

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इसे ख़ास तरह से तैयार क्या गया है जिससे आपका लैपटॉप पहले से भी बेहतर आम करने लगता है।

नई दिल्ली

Published: December 30, 2018 01:30:37 pm

नई दिल्ली: आपने अभी तक देखा होगा कि जब भी कोई वायरस आपके लैपटॉप या पीसी पर हमला करता है तो लैपटॉप ख़राब हो जाता है और इसकी स्पीड बेहद ही कम हो जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वैज्ञानिकों ने एक ऐसा वायरस तैयार किया है जो आपके लैपटॉप या पीसी में जाने के बाद इसकी स्पीड को बढ़ा देता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इसे ख़ास तरह से तैयार क्या गया है जिससे आपका लैपटॉप पहले से भी बेहतर आम करने लगता है।
smartphone
सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन (एसयूटीडी) के शोधकर्ताओं के मुताबिक़ इस वायरस का इस्तेमाल करने पर रैम चिप तेज तो होती है, लेकिन यह महंगी और अस्थिर होती है मतलब सूचनाओं को बरकरार रखने के लिए इसे काफी मात्रा में पावर का इस्तेमाल करना होता है जो काफी महंगा साबित हो सकता है। यह तरीका काम तो करता है लेकिन इसमें आपको अच्छा-ख़ासा खर्च करना पड़ता है तभी जाकर ये ठीक तरह से काम कर पाएगा।
अगर ये तकनीक काम करती है तो आने वाले समय में लैपटॉप और कम्प्यूटर बेहद अच्छी तरह से काम करते हैं और इनमें स्पीड की की भी समस्या नहीं आती है। यह समस्या आजकल के कम्प्यूटर्स में आम हो गयी है इसलिए यह तकनीक बेहद ही असरदार साबित हो सकती है और इससे जो कम्प्यूटर्स तैयार किए जाएंगे वो काफी फास्ट होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.