scriptकम बजट में खरीदना चाहते हैं स्मार्टफोन तो ये हैं 6000 रुपए से कम में बेस्ट ऑप्शन | top 4 smartphones under Rs 6000 in India | Patrika News

कम बजट में खरीदना चाहते हैं स्मार्टफोन तो ये हैं 6000 रुपए से कम में बेस्ट ऑप्शन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2021 09:56:19 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

6000 रुपए से भी कम में आपको कई अच्छे स्मार्टफोन मिल जाएंगे।
कई कंपनियां यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सस्ते स्मार्टफोन्स भी लॉन्च करती हैं।

smartphones.png
स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां मार्केट में हर रेंज के स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च करती हैं। इनमें बजट रेंज के स्मार्टफोन्स भी शामिल होते हैं। सैमसंग, जियोनी, लावा, आइटेल जैसी कई कंपनियां यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सस्ते स्मार्टफोन्स भी लॉन्च करती हैं। ऐसे में अगर आप भी सस्ता स्मार्टफोन लेने का विचार बना रहे हैं तो 6000 रुपए से भी कम में आपको कई अच्छे स्मार्टफोन मिल जाएंगे। आज हम आपको ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनकी कीमत 6000 रुपए से भी कम है। जानते हैं इन फोन्स की कीमत और फीचर्स के बारे में।
GIONEE Max
GIONEE कंपनी का Max स्मार्टफोन इस रेंज में आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। GIONEE Max के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 6.1 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन मिलेगी। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Spreadtrum SC9863A प्रोसेसर दिया गया है। वहीं फोटोग्राफी के लिए आपको इसके रियर पैनल पर दो कैमरे मिलेंगे। इनमें एक 13 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा डिजिटल कैमरा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं इसकी कीमत की बात करें तो यह स्मार्टफोन आपको 5,499 रुपए में उपलब्ध हो जाएगा।
SAMSUNG M01 core
6000 रुपए की बजट रेंज में SAMSUNG M01 core भी अच्छा विकल्प है। इस स्मार्टफोन में 5.3 इंच की फुज एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा इसमें 1 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमारी दी गई है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन मीडियाटेक MT6739WW क्वाड कोर प्रोसेसर से लैस है। हालांकि इसमें बैटरी आपको 3000 एमएएच पॉवर की मिलेगी। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। इसकी कीमत की बात करें तो इसे आप 5241 रुपए में खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ें— सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने का मौका, मात्र 299 रुपए देकर घर लाएं नया स्मार्टफोन!

smartphones_2.png
LAVA Z61 Pro
LAVA Z61 Pro स्मार्टफोन की कीमत 5277 रुपए है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। लावा का यह स्मार्टफोन Unisoc Octa Core प्रोसेसर से लैस है। इसमें आपको 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी मिलेगी। इसकी मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। लावा के इस फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 3100 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसके बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा और फ्रंट में भी 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
यह भी पढ़ें— 10,000 रुपए सस्ते में खरीद सकते हैं Samsung Galaxy Note 10 Lite स्मार्टफोन, जानिए नई कीमत

Infinix Smart HD 2021
Infinix के इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन की कीमत 5,999 रुपए है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इचं की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। यह फोन 2जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें मीडियाटेक हीलियो A20 प्रोसेसर लगा है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसके रियर पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। इस फोन को पॉव्र देनें लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो