script

Xiaomi Redmi 8A के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स से आज उठेगा पर्दा, जानें अब तक के अपडेट्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2019 10:58:18 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Redmi 8A दमदार परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन होगा
Redmi 8A डुअल रियर कैमरा और 5000mAh बैटरी से होगा लैस

redminew.png

नई दिल्ली: चीनी कंपनी Xiaomi आज भारत में अपने नए स्मार्टफोन Redmi 8A को लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन को आज दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। इसके टीज़र के साथ Dumbaar टैग है जिससे यह पता चलता है कि यह हैंडसेट परफॉर्मेंस के मामले में दमदार होगा। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने पहले ही जानकारी साझा करते हुए कहा है कि Redmi 8A हैंडसेट USB Type-C port और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि न्यू रेडमी फोन इस सेगमेंट में आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा जो Type-C के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें

Vivo U10 ट्रिपल रियर कैमरे के साथ भारत में हुआ लॉन्च, Jio की तरफ से मिल रहा 6,000 रुपये का बेनिफिट

Xiaomi Redmi 8A स्पेसिफिकेशंस

Redmi 8A के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी+ टीएफटी डिस्प्ले होगा, जिसका रिजॉल्यूशन (720×1520 पिक्सल) और 19:9 आस्पेक्ट रेशियो होगा। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है। कंपनी फोन को 2 जीबी रैम व 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Flipkart The Big Billion Days सेल, यहां जानें किन-किन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा कितना डिस्काउंट

Xiaomi Redmi 8A कैमरा

फोटोग्राफी के लिए रेडमी 8ए के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Redmi 8A का डाइमेंशन 156.3×75.4×9.4 मिलीमीटर है और वज़न 190 ग्राम है। रिपोर्ट की माने तो पावर के लिए फोन में 5000 एमएएच की बैटरी होगी जो फास्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो