scriptVIDEO: ट्रेन के महिला कोच में अचानक महिला लगी चीखने, फिर सबने बांटी मिठाई,जानिए क्यों | Baby born in uttranchal sampark kranti lady coach | Patrika News

VIDEO: ट्रेन के महिला कोच में अचानक महिला लगी चीखने, फिर सबने बांटी मिठाई,जानिए क्यों

locationमुरादाबादPublished: Mar 10, 2019 08:37:44 pm

Submitted by:

jai prakash

स्टाफ की सूचना पर रेलवे स्टेशन पर एम्बुलेंस पहुंच गई थी।
दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एक्सप्रेस में हड़कम्प मच गया।

moradabad

VIDEO: ट्रेन के महिला कोच में अचानक महिला लगी चीखने, फिर सबने बांटी मिठाई,जानिए क्यों

मुरादाबाद: शनिवार शाम उत्तरांचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में उस समय हड़कम्प मच गया। जब ट्रेन के महिला कोच में एक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। फौरन ही ट्रेन स्टाफ को सूचना दी गयी, लेकिन ट्रेन में डॉक्टर उपलब्ध नहीं हो सका। ऐसे में महिला की तकलीफ बढ़ते देख कोच में सवार अन्य महिलाओं ने मोर्चा संभाला और महिला को प्रसव कराया। इसके बाद स्टाफ की सूचना पर रेलवे स्टेशन पर एम्बुलेंस पहुंच गई थी। जहां से दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीआईएसएफ के कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी, कहा—संगठन के तौर पर 50 साल पूरे करना बड़ी उपलब्धि

कोच में हुई डिलीवरी
गाजियाबाद विजयनगर में फर्नीचर का करने वाले मोनू की पत्नी नीतू की डिलीवरी डेट थी। चूंकि उसके घर कोई देखभाल को नहीं था तो वो उसे उसके मायके शहर के हरथला छोड़ने आ रहा था। नई दिल्ली से वो संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार हो। लेकिन अमरोहा से चलते ही उसकी पत्नी नीतू को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी। स्टाफ को सूचना दी, लेकिन इस बीच प्रसव पीड़ा बढ़ता देख कोच में सवार महिलाओं ने उसकी सकुशल डिलीवरी करा दी।

VIDEO: बदमाश से हुर्इ पुलिस की मुठभेड़, पकड़ने के बाद उसके कारनामे सुनकर पुलिस भी रह गर्इ दंग


आरपीएफ थी तैयार
आरपीएफ की सूचना पर एम्बुलेंस भी स्टेशन पर तैयार थी। दोनों जच्चा बच्चा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर डॉक्टरों ने बताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो