scriptMoradabad Election 2024 Result: मुरादाबाद मंडल के पांचों जिलों में भाजपा हो सकती है चारों खाने चित्त, 6 सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे | BJP may win in all five districts of Moradabad division | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Election 2024 Result: मुरादाबाद मंडल के पांचों जिलों में भाजपा हो सकती है चारों खाने चित्त, 6 सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे

Moradabad News: लोकसभा चुनाव में 2 दिन पहले तक पूरे मंडल पर कब्जा करने का दावा करने वाले भाजपाई मतगणना के दौरान कहीं भी बराबरी करते नजर नहीं आ रहे हैं।

मुरादाबादJun 04, 2024 / 02:33 pm

Mohd Danish

BJP may win in all five districts of Moradabad division

Moradabad Election 2024 Result

Moradabad Election 2024 Result: मुरादाबाद मंडल के पांचो जिलों में भाजपा प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं। जबकि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी 6 सीटों पर आगे चल रहे हैं और एक पर भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद बढ़त बनाए हुए हैं।
मालूम है कि मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, रामपुर जनपद की लोकसभा सीटें मुस्लिम बाहुल्य हैं जबकि बिजनौर की नगीना में दलित का वर्चस्व है। ऐसे में यहां का मुकाबला माना जा रहा था लेकिन भाजपाइयों का दावा था की मंडल की सिर्फ एक सीट छोड़कर सब पर भाजपा का कब्जा होगा। लेकिन 4 जून मंगलवार को वोटों की गिनती शुरू हुई तो पासा पलटते हुए दिखाई दिया।
दोपहर 2 बजे तक की स्थिति को अगर देखे तो मुरादाबाद, अमरोहा, संभल और रामपुर लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन ने प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। जबकि बिजनौर में भी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बढ़त बने हुए हैं और इसी जिले की नगीना सीट पर भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद सभी को पछड़ते हुए आगे चल रहे हैं।
मुरादाबाद से सपा गठबंधन उम्मीदवार रुचि वीरा 83711 वोट से भाजपा के दिवंगत उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह ठाकुर से आगे चल रही है। अमरोहा से कांग्रेस के दानिश अली 17 हजार से आगे हैं। रामपुर से सपा के मोहिबुल्लाह 112368 वोटों से आगे दिखाई दे रहे हैं। जबकि संभल से पूर्व सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क 13106 वोटों से आगे हैं। जबकि तमाम विरोध के बावजूद अमरोहा से दानिश अली 12494 वोटों से आगे हैं। इसी तरह बिजनौर से समाजवादी पार्टी के दीपक कुमार आगे चल रहे हैं।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad Election 2024 Result: मुरादाबाद मंडल के पांचों जिलों में भाजपा हो सकती है चारों खाने चित्त, 6 सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे

ट्रेंडिंग वीडियो