script यूपी में बारिश के साथ दिसंबर की होगी शुरुआत, इन 15 जिलों में बरसेंगे मेघ | December will start with rain in UP | Patrika News

यूपी में बारिश के साथ दिसंबर की होगी शुरुआत, इन 15 जिलों में बरसेंगे मेघ

locationमुरादाबादPublished: Dec 01, 2023 10:37:36 am

Submitted by:

Mohd Danish

UP Rain News: यूपी में मौसम ने करवट ले ली है। अब यहां लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। इस बीच उत्तर प्रदेश में बीते दो तीन दिनों से बारिश भी देखने को मिल रही है। जिस कारण ठंड में बढ़ोतरी हुई है।

December will start with rain in UP
Rain In UP Today: बता दें कि गुरुवार को हमीरपुर में जमकर बारिश हुई और सोनभद्र में तो ओले भी पड़े। इस बीच भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।
इन जिलों में हो सकती है बारिश
IMD ने अनुमान लगाते हुए बताया है कि शुक्रवार को ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर, सोनभद्र और इसे आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।
मध्यम से घने कोहरा छाए रहने के आसार
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक फिलहाल मौसम में बहुत बड़े बदलाव के आसार नहीं हैं। लेकिन बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। धूप और बादलों का सिलसिला जारी रह सकता है। वहीं इस बारिश के बावजूद शुक्रवार को कई जगह धुंध-कोहरे की स्थिति बरकरार रही। आने वाले दिनों में मध्यम से घने कोहरे के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिसंबर में ठंड हवाओं के कारण पारे में अधिक गिरावट देखने को मिलेगी।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ रामपुर के डीएम को करेंगे सम्मानित, इस तारीख को मिलेगा राज्य पुरस्कार

दिसंबर में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो इस बार दिसंबर में कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी। इसका कारण है कि पहाड़ों में अभी तक बर्फबारी शुरू नहीं हुई है। साथ ही पहाड़ों से आने वाली ठंडी हवाओं की कंटीन्यूटी भी नहीं बन पाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो