scriptमानसून 2019: भीषण गर्मी से मिली राहत, आंधी और ओलों के साथ इन शहरों में हुई बारिश | Heavy rain and thunder strom in west up | Patrika News

मानसून 2019: भीषण गर्मी से मिली राहत, आंधी और ओलों के साथ इन शहरों में हुई बारिश

locationमुरादाबादPublished: Jun 06, 2019 07:36:21 pm

Submitted by:

jai prakash

-लगातार गर्मी का पारा 44 डिग्री के पार जा रहा था।
-कई इलाकों में बिजली गुल हो गयी

moradabad

मानसून 2019: भीषण गर्मी से मिली राहत, आंधी और ओलों के साथ इन शहरों में हुई बारिश

मुरादाबाद: बीते एक महीने से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए आज मौसम वरदान बन गया। खासकर बीते एक सप्ताह से लगातार गर्मी का पारा 44 डिग्री के पार जा रहा था। वहीँ गुरूवार को अचानक तेज आंधी और बारिश व् ओलों से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। उधर मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एन सीआर के साथ वेस्ट यूपी में आंधी बारिश के चेतावनी जारी की थी। जो सही साबित हुई है। आंधी बारिश के चलते कई इलाकों में बिजली गुल हो गयी। फ़िलहाल अभी नुकसान का जायजा नहीं मिला है।

Patrika News @7PM: जया प्रदा ने रामपुर के लोगों के लिए की बड़ी घोषणा, एक Click में जानिए दिनभर की बड़ी खबरें
अचानक आई बारिश
गुरूवार शाम अचानक बादल बनने के साथ पहले तेज आंधी चली उसके बाद बिजली कडकने और तेज बारिश से मौसम सुहाना हो गया। जिसकी लोग बहुत दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे। सूरज की तपिस इस कदर थी कि दोपहर में सड़कों पर न के बराबर ही लोग दिख रहे थे। लेकिन शाम को हुई इस बारिश ने लोगों को सूरज की तपिश से राहत दी है।

पीएम मोदी के मंत्री मंडल में शामिल होते ही इस सांसद ने दिया बड़ा तोहफा, लाखों लोगों को होगा फायदा

प्री मानसून
यहां बता दें कि मौसम विभाग ने इस बार 7 जून को केरल में मानसून आने की भविष्यवाणी की थी, जबकि उत्तर भारत में पन्द्रह दिन देरी की सम्भावना जताई थी। जबकि आज हुई इस आंधी बारिश को प्री मानसून बारिश कहा जा रहा है। वेस्ट यूपी में मुरादाबाद के साथ ही बुलंदशहर, मेरठ, सहारनपुर में भी बारिश और आंधी की सूचना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो