script यूपी के इन इलाकों में आज भी होगी बारिश, मिचौंग तूफान का दिखेगा असर, रात में बढ़ेगी ठंड | It will rain in some areas of UP even today | Patrika News

यूपी के इन इलाकों में आज भी होगी बारिश, मिचौंग तूफान का दिखेगा असर, रात में बढ़ेगी ठंड

locationमुरादाबादPublished: Dec 08, 2023 10:40:17 am

Submitted by:

Mohd Danish

UP Weather News: यूपी में अब रात में ठंड बढ़ेगी। अगले चार-पांच दिनों के दौरान पूर्वी अंचल के जिलों में रात का तापमान चार से पांच डिग्री और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में दो से तीन डिग्री तक गिरने की सम्भावना है।

Weather forecast Uttar Pradesh
Weather News Today: उत्तर प्रदेश में आज शुक्रवार को मौसम मिला-जुला रहेगा। यानी उत्तर प्रदेश में आज मिचौंग तूफान का असर भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा कहीं कहीं पर हल्की धूप रहेगी और प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस बढ़ेगा। जबकि न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरेगा। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि तूफान का असर अभी भी प्रदेश पर देखने के लिए मिलेगा। हालांकि बहुत तेज बारिश नहीं होगी। बादलों की आवाजाही के साथ ही हल्की बारिश होगी। सबसे हैरानी की बात यह है कि कुछ जिलों में अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस बढ़ेगा जबकि न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस गिरने का पूर्वानुमान है।
दिन के तापमान में नहीं आएगी गिरावट
मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ठंडे जिले प्रदेश में जो रहे हैं। उसमें मेरठ और मुजफ्फरनगर का नाम दर्ज है। क्योंकि मेरठ में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस जबकि मुजफ्फरनगर में 9.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा है। जोकि सभी जिलों में सबसे कम दर्ज किया गया है। तो वहीं बुधवार की रात सबसे कम तापमान मुजफ्फनगर में 9.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। उन्होंने बताया कि सुबह सूर्योदय से पहले कोहरा बढ़ेगा और दिन चढ़ते इसका असर कम होगा। फिलहाल दिन के तापमान में कोई खास गिरावट नहीं आएगी।
इन जिलों में बारिश का अनुमान
पूर्वी यूपी में आज भी एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। यहां के चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर, आजमगढ़, मई, गाजीपुर और बलिया में एक या दो स्थानों पर बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना है। जबकि सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, इलाहाबाद में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। हालांकि पश्चिमी यूपी में आज मौसम शुष्क रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो