scriptRain In UP: खुशखबरी, यूपी में इस तारीख को होगी बारिश, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत | It will rain in UP | Patrika News
मुरादाबाद

Rain In UP: खुशखबरी, यूपी में इस तारीख को होगी बारिश, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

Rain In UP: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है। वहीं अब राज्य के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

मुरादाबादJun 03, 2024 / 01:56 pm

Mohd Danish

It will rain in UP

Rain In UP

Rain In UP: उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों से भीषण गर्मी के साथ तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है। कई जगहों पर तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच चुका है। वहीं राजधानी लखनऊ में 42 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। लखनऊ में न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। तो वहीं अब मौसम विभाग ने 3 जून से 5 जून तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अगले तीन दिनों तक हीटवेव चलने वाली है और उसके बाद इसमें थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। उधर, यूपी समेत कुछ राज्यों में चार दिनों तक बारिश, आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। मॉनसून को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिमी मध्य और उत्तरी पश्चिम बंगाल की खाड़ी में इसके अगले दो से तीन दिनों में पहुंचने की उम्मीद है।

Hindi News/ Moradabad / Rain In UP: खुशखबरी, यूपी में इस तारीख को होगी बारिश, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो