scriptMoradabad Mansoon: मुरादाबाद मंडल में दाखिल हुआ मानसून, 26 और 27 जून से होगी झमाझम बारिश | Monsoon entered Moradabad division | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Mansoon: मुरादाबाद मंडल में दाखिल हुआ मानसून, 26 और 27 जून से होगी झमाझम बारिश

Weather Mansoon: यूपी में मानसून ने ललितपुर के रास्ते प्रदेश में दस्तक दी है। इसके बाद कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 26 जून से पूर्वी यूपी और 27 जून से पश्चिमी यूपी में बारिश के क्षेत्रफल और तीव्रता में वृद्धि होगी। कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मुरादाबादJun 26, 2024 / 08:24 am

Mohd Danish

Monsoon entered Moradabad division

Moradabad Weather Mansoon Update

Weather Mansoon Update: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि, बारिश के बाद होने वाली उमस ने आम जनता को अभी से परेशान करके रख दिया है। हालांकि बारिश की वजह से भीषण गर्मी से बड़ी राहत जरूर मिली है। बुधवार को पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार है। इस दौरान पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी है। वहीं मानसून ने ललितपुर के रास्ते प्रदेश में दस्तक दे दी है। बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, संभल और आसपास के इलाकों में 26 और 27 जून को गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि मानसून की अरब सागर की शाखा की अधिक सक्रियता के कारण दक्षिण-पश्चिम मानसून ने मंगलवार को पश्चिमी यूपी के सुदूर दक्षिणी भाग में बुंदेलखंड के ललितपुर के रास्ते प्रदेश में दस्तक दी है। सामान्यतया इसकी बंगाल की खाड़ी की शाखा पूर्वी उत्तर प्रदेश के रास्ते राज्य में प्रवेश करती है। मानसून के आगामी 2-3 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।
इसके चलते 26 जून से पूर्वी यूपी और 27 जून से पश्चिमी यूपी में बारिश के क्षेत्रफल और तीव्रता में वृद्धि के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भी 26 जून के बाद बारिश की तीव्रता में वृद्धि होने की संभावना है।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad Mansoon: मुरादाबाद मंडल में दाखिल हुआ मानसून, 26 और 27 जून से होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो