scriptयूपी के इस शहर में चल रहे थे करोड़ों के नकली नोट, जब पुलिस ने पकड़ा तो तरीका जान उसके भी उड़ गए होश | Police arrest ngo organizer with fake new currency | Patrika News

यूपी के इस शहर में चल रहे थे करोड़ों के नकली नोट, जब पुलिस ने पकड़ा तो तरीका जान उसके भी उड़ गए होश

locationमुरादाबादPublished: Nov 27, 2018 08:12:06 am

Submitted by:

jai prakash

पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है,जिसमें ब्लैक मनी को वाइट करने के लिए एक एनजीओ लोगों से ठगी कर रहा था।

moradabad

यूपी के इस शहर में चल रहे थे करोड़ों के नकली नोट, जब पुलिस ने पकड़ा तो तरीका जान उसके भी उड़ गए होश

मुरादाबाद: शहर की पाकबड़ा पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है,जिसमें ब्लैक मनी को वाइट करने के लिए एक एनजीओ लोगों से ठगी कर रहा था। ये लोग अपने खाते में रकम पड़ वाने के बाद पार्टी को नकली रूपए थमा देते थे। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर इस गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके पास से एक करोड़ छयालिस लाख के नकली नोटों की गड्डियां बरामद की है। जबकि उनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

मंगलवार आज इन राशियाें में बने हैं मंगल याेगः जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि

 

ऐसे खुला मामला

हिमाचल प्रदेश के शिमला के रहने वाले अधिवक्ता जोबन जोशी केपिटल फस्ट कम्पनी के लिए मिडिटेटर का काम करते है। अधिवक्ता के द्वारा समता विकास समिति एनजीओ से कैपिटल फस्ट कम्पनी के बीच एक समझौता कराया गया था ब्लैक मनी को वाइट करने के लिए। जिसके लिए एनजीओ के मालिक आरिफ और राजेश को टोकन मानी के तौर पर तीन लाख रुपये केपिटल फस्ट कंपनी को के खाते में डाले गए। अधिवक्ता एनजीओ की जांच करने के लिए मुरादाबाद आया। अधिवक्ता के द्वारा जब एनजीओ के कागजो की जांच की गई तो कागजो में कमियां पायी गयी। जिसपर एनजीओ को आगे की डील के बारे में कुछ भी जबाब नही दिया और मौके से जाने लगा। इस बात से एनजीओ के सदस्य नाराज हो गए और अधिवक्ता को बंधक बना लिया।

बागपत में इस अंदाज में दिखा मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोपी सुनील राठी, पुलिस की फूली सांसें

अधिवक्ता को बंधक बनाया

एनजीओ ने अधिवक्ता को नकली दो हज़ार के नोट की गड्डी दिखाई की देखो हमारे पास कितना रुपया है। क्योंकि एनजीओ ने पहले ही तीन लाख रुपये दे रखे थे। इसलिए जब तक पचास हज़ार रुपये एनजीओ के खाते में डालने के बाद ही छोड़ने की बात कही गयी। अधिवक्ता के परिजनों ने एनजीओ के खाते में रुपये डालने के बाद अधिवक्ता को छोड़ दिया जिसके बाद अधिवक्ता और उनके परिजनों ने पाकबड़ा पुलिस से सम्पर्क किया।

 

इतने नकली नोट बरामद

जिसपर पुलिस ने पाकबड़ा थाना में आरिफ और राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अधिवक्ता की निशान देही पर मौके पर पहुच कर एनजीओ के एक सदस्य अनुज को गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से दो हज़ार के नकली नोटो की 93 गड्डियां बरामद की गयी।
दर्दनाक हाद्साः कैंटीन से लाैट रहे युवक काे ट्रैक्टर ने कुचला

दो आरोपी फरार

सीओ सीविल लाइन अर्पणा गुप्ता ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक एनजीओ ब्लैक मनी को वाइट करने के नाम पर दो हज़ार के नकली नोट दिखाकर धोखाधडी कर रहा था। जिसमे अनुज नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से दो हज़ार के नकली नोट की 93 गड्डियां बरामद की गयी है। इस मामले में अभी आरिफ और राजेश नाम के आरोपी फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो