scriptUP Weather Report: यूपी में तीन दिन भीषण गर्मी का रेड अलर्ट, मॉनसून पर आया नया अपडेट | Red alert of severe heat for three days in UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather Report: यूपी में तीन दिन भीषण गर्मी का रेड अलर्ट, मॉनसून पर आया नया अपडेट

UP Weather: अगले तीन दिनों के लिए यूपी में गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर प्रचंड ग्रीष्म लहर और लू के थपेड़े चलेंगे। दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी के आसार हैं।

मुरादाबादJun 12, 2024 / 10:26 am

Mohd Danish

Red alert of severe heat for three days in UP

UP Weather Report

UP Weather Report: मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए यूपी में गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर प्रचंड ग्रीष्म लहर और लू के थपेड़े चलेंगे। दिन के तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के भी आसार हैं।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार मंगलवार को प्रयागराज 47.1 डिग्री पारे के साथ प्रदेश में सबसे गर्म रहा। यहां चार साल बाद जून के महीने में पारा इतने ऊपर गया है। वहीं कानपुर एयरफोर्स पर पारा 46 और लखनऊ सुलतानपुर, वाराणसी में भी पारा 45 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार फिलहाल अगले पांच दिनों तक दक्षिणी-पश्चिमी मानसून के उत्तर प्रदेश की तरफ बढ़ने के कोई आसार नहीं हैं। मानसून की बंगाल की खाड़ी से चलने वाली शाखा पिछली 31 मई से निष्क्रिय है जबकि अरब सागर से चलने वाली शाखा पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों में अच्छी बारिश दे रही है।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather Report: यूपी में तीन दिन भीषण गर्मी का रेड अलर्ट, मॉनसून पर आया नया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो