scriptUP Board Exam: रामपुर में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में खुला विज्ञान का पेपर | UP Board Exam: Open Science Paper instead of Social Science in Rampur | Patrika News

UP Board Exam: रामपुर में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में खुला विज्ञान का पेपर

locationमुरादाबादPublished: Feb 20, 2018 05:04:59 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

उत्तर प्रदेश में चल रही यूपी बोर्ड परीक्षाओं में विद्यालय प्रबंधन की लगातार लापरवाही सामने आ रही हैं।

UP Board Exam 2018
रामपुर। उत्तर प्रदेश में चल रही यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर विद्यालय प्रबंधन की ओर लगातार लापरवाही सामने आ रही है। दरअसल मंगलवार को होने वाली 10वीं विज्ञान की परीक्षा का प्रश्न पत्र शनिवार को ही विद्यालय परीक्षा प्रबंधन की गलती से खुल गया।
यह भी पढ़ें
गाजियाबाद :

हज हाउस पर फिर जड़ा ताला, प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने किया सील

किसी दूसरे विषय की परीक्षा में किसी और विषय का पेपर खुलने से अफसरों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही आनन-फानन में जिला विद्यालय निरीक्षक और एसडीएम संबंधित परीक्षा केंद्र की ओर दौड़ पड़े। परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर उन्होंने तुरंत खुले हुए विज्ञान प्रश्न पत्र का बंडल को अपने कब्जे में ले लिया। प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी सर्वदानंद ने मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन डीएम की शख्ती के बाद प्रश्न पत्र बदल दिया गया।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस शहर की 654 करोड़ रुपये से बदलेगी तस्वीर

दरअसल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं को सुचारू रूप से संपन्न कराने के दावे के बाद भी रामपुर में हाईस्कूल विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र लीक कर दिया। दरअसल शनिवार को 10वीं की बोर्ड परीक्षा में सामाजिक विज्ञान का पेपर था। यहां मिलक कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र खोले गए।
यह भी पढ़ें

हल: गाजियाबाद में खुला पहला पैड बैंक, अब महिलाओं को फ्री मिलेंगे सैनेटरी पैड

इस दौरान सामाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्रों के बंडल में एक बंडल विज्ञान विषय का था, जो विज्ञान की परीक्षा वाली नियति तिथि से पहले खोल दिया गया। जानकारी के मुताबिक कक्षनिरीक्षकों को भी दे दिए गए। इसी दौरान किसी शिक्षक की नजर प्रश्न पत्र पर पड़ी और उसने केंद्र व्यवस्थापक व प्राधानाचार्य को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद हड़कंप मच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो