script अगले 24 घंटे छाएगा घना कोहरा, बर्फीली हवाओं से बढ़ेगी ठिठुरन, जानें मौसम अपडेट | Uttar Pradesh weather trends | Patrika News

अगले 24 घंटे छाएगा घना कोहरा, बर्फीली हवाओं से बढ़ेगी ठिठुरन, जानें मौसम अपडेट

locationमुरादाबादPublished: Dec 24, 2023 08:38:38 am

Submitted by:

Mohd Danish

UP Weather Update: लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने कहा कि एक जनवरी से पहले बर्फीली हवाओं की वजह से पूरे यूपी में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।

uttar-pradesh-weather-trends.jpg
UP Weather Update News: यह गिरावट अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में होगी। इसके अलावा सुबह शाम और रात को घना कोहरा छाएगा और दिन में हल्की धूप निकली रहेगी।

छाएगा घना कोहरा
लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान सर्दी बढ़ने का पूर्वानुमान है। अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाएगा जिससे लोगों को सुबह के समय सफर करने में दिक्कत होगी। फिलहाल लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार सुबह रात और शाम को घना कोहरा देखा जाएगा। प्रदेश भर में यही हाल रहेगा।
ये जिले रहेंगे सबसे ठंडे
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने कहा कि यूपी में रविवार को मेरठ में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरनगर में 7 डिग्री सेल्सियस, बरेली में 6 डिग्री सेल्सियस, हमीरपुर में 7 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर और वाराणसी में 10 डिग्री सेल्सियस और कानपुर में 8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहेगा। जबकि राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा जो जिले तराई क्षेत्र में है वहां का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे जाने का पूर्वानुमान है।
बरेली से इटावा तक ऐसा रहेगा मौसम
बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 5 से 7 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
नोएडा और गाजियाबाद का मौसम
आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो