scriptमुरादाबाद में बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, किसानों को सताया बाढ़ का डर | Water level of Ramganga increased due to rain in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद में बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, किसानों को सताया बाढ़ का डर

Moradabad News: मैदानी और पहाड़ी इलाके में हो रही तेज बारिश के चलते यूपी के मुरादाबाद की रामगंगा नदी का जल स्तर बढ़ने लगा है। जिससे नदी से सटे एक दर्जन से अधिक गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

मुरादाबादJul 08, 2024 / 08:03 pm

Mohd Danish

Water level of Ramganga increased due to rain in Moradabad

Moradabad News Today

Moradabad News Today: मुरादाबाद मंडल में जुलाई शुरू होते ही बारिश ने भी दस्तक देनी शुरू कर दी। जिसके चलते मैदानी और पहाड़ी इलाके में लगातार रुक-रुक कर बारिश होने से रामगंगा नदी के किनारे बसे गांवों के ग्रामीणों को बाढ़ का खतरा सताने लगा है। ग्रामीणों का कहना है कि अधिक बारिश होने से खो-बैराज व कालागढ़ बांध से पानी रामगंगा नदी में छोड़े जाने के कारण ही क्षेत्र के लोगों को बाढ़ का खतरा नजर आने लगता है।
यह भी पढ़ें

संभल में दो पक्षों के बीच हुआ विवाद, जमकर चले लाठी-डंडे, एक की मौत, 7 लोग लहूलुहान

मुरादाबाद जिले के गांव मलकपुर सेमली, चावड, रायभूड, बालापुर, बहापुर, बलिया, गंगाधरपुर, सुल्तानपुर खादर, शेरपुर पट्टी, लालापुर पीपलसाना सहित एक दर्जन से अधिक गांवों के किसानों की खेती रामगंगा नदी किनारे है। इनमें नदी का पानी प्रवेश कर गया है। अगर इसी तरह से लगातार बारिश होती रही तो निश्चित तौर पर रामगंगा नदी का जल स्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा मंडराने लगेगा। हालांकि क्षेत्र में 10 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई है। एसडीएम अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के हल्का लेखपाल आदि को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही समय-समय पर इसकी सूचना हेड क्वार्टर को उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

Hindi News/ Moradabad / मुरादाबाद में बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, किसानों को सताया बाढ़ का डर

ट्रेंडिंग वीडियो