script

रेलवे स्टेशन पर ढाई माह से बंद इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले

locationमोरेनाPublished: Jun 21, 2018 01:06:48 pm

दो अप्रैल को उपद्रव के दौरान हुए थे क्षतिग्रस्त

Morena News, Morena Hindi News, Mp News, Morena, railway station, Electronic display, Trouble

रेलवे स्टेशन पर बंद पड़े डिस्प्ले।

मुरैना. स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लगे इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले पिछले ढाई माह से बंद पड़े हुए हैं। दो अप्रैल को हुए उपद्रव के दौरान इनमें तोडफ़ोड़ कर दी गई थी, तब से इन्हें सुधारा नहीं गया है। हालांकि रेलवे अधिकारियों का कहना है कि डिस्प्ले की मरम्मत का काम शुरू करा दिया गया है, लेकिन अभी इन्हें चालू होने में कुछ और वक्त लग सकता है।
दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान उपद्रव करने वाले लोगों ने रेलवे स्टेशन पर भी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। सबसे ज्यादा क्षति इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले को पहुंची। उपद्रवियों ने प्लेटफार्म पर कोच की स्थिति बताने वाले अधिकांश डिस्प्ले तोड़ दिए तो अन्य प्रकार की सूचनाएं देने वाले डिस्प्ले भी क्षतिग्रस्त कर दिए गए थे। तब से यह सुविधा यहां बंद पड़ी है। कुछ दिन पहले मुरैना आए रेलवे के डीसीएम से भी इस बारे में सवाल पूछा गया था। तब उन्होंने कहा था कि डिस्प्ले सुधारने का बजट अधिक बन रहा है। फिर भी इन्हें चालू कराने का प्रयास जारी है। अब रेलवे अधिकारियों का कहना है कि डिस्प्ले की मरम्मत शुरू हो गई है। प्लेटफार्म नंबर एक पर यह काम लगभग पूरा होने को है। इसके बाद प्लेटफार्म नंंबर दो व तीन पर डिस्प्ले सुधारने का काम शुरू होगा। हालांकि सभी इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले ठीक होने में अभी और वक्त लगेगा। तब तक सूचनाओं के अभाव में यात्रियों को परेशानी उठानी ही होगी।
पता नहीं चलती कोच पोजीशन
इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बंद होने के कारण सबसे अधिक परेशानी आरक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले लोगों को हो रही है। दरअसल ऐसे यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर यह पता नहीं चलता कि जिस कोच में उनका रिजर्वेशन है वह किस जगह आकर रुकेगा। स्टेशन पर काम करने वाले लोग भी इस मामले में उनकी मदद नहीं करते। इसलिए सूचना के अभाव में लोग प्रॉपर जगह पर नहीं पहुंच पाते। जब टे्रन आती है तो उन्हें अपने कोच तक पहुंचने के लिए भागदौड़ करनी पड़ती है। ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान संबंधी सूचनाएं भी लोगों को आसानी से नहीं मिल पा रही है।
कथन
इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले सुधारने का काम शुरू हो गया है। पहले प्लेटफार्म नंबर एक पर काम चल रहा है। इसके बाद दो व तीन नंबर प्लेटफार्म पर डिस्प्ले सुधारी जाएंगी।
बीके शर्मा, स्टेशन प्रबंधक, मुरैना

ट्रेंडिंग वीडियो