scriptखाद का ट्रक रुकते ही पचास-पचास किलो की बोरी ले भागे लोग | People ran away with fifty-fifty kilo sacks fertilizer truck | Patrika News

खाद का ट्रक रुकते ही पचास-पचास किलो की बोरी ले भागे लोग

locationमोरेनाPublished: Oct 11, 2021 05:19:53 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

किसानों पर खाद लूटने का आरोप, वीडियो में खाद की बोरी कंधे पर उठाकर भागते दिख रहे हैं लोग

loot.png

मुरैना. प्रदेश में रबी की फसल की बुआई शुरु होते ही खाद का संकट की तस्वीरें फिर सामने आने लगी है। खाद की किल्लत से जूझ रहे किसानों ने मुरैना के सबलगढ़ में खाद से भरे ट्रक को लूट लिया।

मुरैना के सबलगढ़ में खाद की लूट की घटना के साथ ही कैलारस में भी किसान की लगी लाइन में धक्का मुक्की हुई तो पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। खाद लेने के लिए लाइन में पुरुषों के साथ महिलाएं भी लगी थी। खाद को लेकर मुरैना जिला मुख्यालय और पोरसा में भी जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए किसानों ने जाम लगा दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84s7ro

दरअसल प्रदेश में रबी की फसलों की बुआई शुरू हो चुकी है और किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। इससे पहले जिम्मेदारों ने प्रदेश में खाद की कमी नहीं होने के वादे किए थे। अब किसान परेशान है इसलिए कही सड़क पर जाम लगाए जा रहे हैं तो कहीं बैकाबू भीड़ पर लाठीचार्ज हो रही है। सबलगढ़ में तो किसानों का धैर्य टूट गया।

आज किसानों से कहा गया था कि ट्रक आते ही खाद बांटा जाएगा। किसान सुबह से लाइन में लगे थे। ट्रक आने के बाद भी जब खाद बंटने में देरी होने लगी तो किसानों ने खाद के ट्रक को ही लूटने की कोशिश की कुछ लोग 50 किलो की बोरी लेकर भागने लगे। इस पूरे घटनाक्रम के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

loot_inside.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो