प्रबंधन के 25 छात्रों का प्रवेश रद्द

प्रबंधन के 25 छात्रों का प्रवेश रद्द

Rohit Kumar Tiwari | Updated: 02 Aug 2019, 12:26:39 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

  • जांच समिति की रिपोर्ट में प्रस्तुत किया गया 187 विद्यार्थियों का लेखा-जोखा
  • सीईटी के पोर्टल में आई तकनीकि खराबी

मुंबई. प्रबंधन के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए गलत जानकारी जमा करने वाले 187 छात्रों में से 25 को प्रवेश नहीं मिलेगा। इनमें मुंबई के भी दो छात्र शामिल हैं। इसके लिए बनाई गई जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला लिया गया है। प्रबंधन कॉलेदों में प्रवेश के लिए सीईटी ने इस साल 'सार' पोर्टल लांच किया था। हालांकि सर्वर से जुड़ी समस्या आने के बाद फैसला किया गया कि प्रबंधन में एडमिशन पुरानी पद्धति से ही होगी। इसी का फायदा उठाते हुए छात्रों ने गलत जानकारी के आधार पर दाखिला लेने की कोशिश की। राज्य के के प्रबंधन संस्थानों में एमबीए या एमएमएस प्रवेश सीईटी सेल के माध्यम से किया जाता है। इसके लिए भारतीय प्रबंधन संस्थान की कैट परीक्षा, अखिल भारतीय शिक्षण परिषद की सीआईआई परीक्षा और सहित दूसरे संस्थानों द्वारा परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं। इन परीक्षाओं में मिले अंकों को देखते हुए मेरिट के आधार पर एकीकृत प्रवेश प्रक्रिया अपनाई जाती है।

 

छात्रों को बाहर का रास्ता...
'सार' पोर्टल में विद्यार्थियों ने कागजात पहले सेशन में ही जमा किये थे। हालांकि तकनीकी कठिनाइयों के कारण इंजीनियरिंग के प्रवेश प्रक्रिया पर पोर्टल को बंद कर दिया गया था और छात्रों के प्रवेश के लिए प्रौद्योगिकी शिक्षा विभाग ने पुरानी पद्धति को लागू किया था। वहीं सीईटी सेल की मानें तो जो पहले चरण में जिन छात्रों ने पोर्टल के माध्यम से फर्जी जानकारी दी है, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned