scriptCNG Price in Pune: पुणे में सीएनजी के दाम में हुआ 4 रुपये का इजाफा, फिर लगा महंगाई का झटका; जानें क्या है नई दर | CNG Price in Pune: The price of CNG in Pune increased by Rs 4, again the shock of inflation; Know what is the new rate | Patrika News

CNG Price in Pune: पुणे में सीएनजी के दाम में हुआ 4 रुपये का इजाफा, फिर लगा महंगाई का झटका; जानें क्या है नई दर

locationमुंबईPublished: Oct 03, 2022 04:11:33 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र के पुणे में सीएनजी की दाम में आज 4 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है। पुणे, पिंपरी-चिंचवड़, चाकण, तलेगांव और हिंजवाड़ी में रविवार की आधी रात से CNG में दामों में बढ़ोतरी हुई हैं। अब प्रतिकिलो पहले से 4 रुपए ज्यादा देने पड़ेंगे।

cng.jpg

CNG

महाराष्ट्र के पुणे शहर में आज एक बार फिर लोगों का महंगाई का झटका लगा है यहां आज सीएनजी के दाम में बड़ा इजाफा दर्ज किया गया है। पुणेकरों को जेब अब थोड़ी और ढीली करनी पड़ेगी। सीएनजी 4 रुपए महंगा हो गया है। महाराष्ट्र नेचुरल गैस लिमिटेड (एमएनजीएल) ने सीएनजी के दाम में वृद्धि की है। पुणे के अलावा इसके आस-पास के पिंपरी-चिंचवड़, चाकण, तलेगांव और हिंजवाड़ी में भी सीएनजी की दरों में वृद्धि हुई है। यह बढ़ी हुई दर रविवार आधी रात से लागू हो गया हैं। यानी सोमवार की सुबह नई दर से सीएनजी गैस लेनी होगी।
सीएनजी गैस की मांग बढ़ गए है. लेकिन स्थानीय गैस की कमी और आयातित गैस महंगी होने की वजह से सीएनजी की दरों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। एक अप्रैल से सीएनजी का दाम जो बढ़ना शुरू हुआ वो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पुणे में सीएनजी के दाम लगातार पांचवीं बार बढ़ाये गए हैं।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त किया 4.5 करोड़ का गोल्ड, जानें कैसे की जा रही थी स्मगलिंग

बता दें कि पुणे शहर में पहले ही सीएनजी की कीमत 91 रुपए तक पहुंच गया था। लेकिन कुछ दिनोंं पहले एमएनजीएल ने सीएनजी की दर में 4 रुपए की कटौती की थी। जिसकी वजह से वाहन चालकों प्रति किलो 87 रुपए में सीएनजी गैस उपलब्ध थी। लेकिनआज से एक बार फिर यह 91 रुपए किलो की दर से मिलेगी।
https://youtu.be/UL3BbVMoshg
अप्रैल से अब तक 29 रुपए तक बढ़ा दाम: बढ़ी हुई दर रविवार की आधी रात से लागू हो गई हैं। यानी आज से सीएनजी के लिए प्रति किलो 4 रुपए अधिक देने पड़ेंगे। पुणे में इस साल एक अप्रैल को सीएनजी का दाम 62.20 रुपए प्रति किलो था। इसके बाद सीएनजी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई हैं। अप्रैल से लेकर अब तक सीएनजी की दरों में 29 रुपए की वृद्धि हो चुकी है।
पेट्रोल और डीजल की दरों की तुलना सीएनजी से करें तो अब रेट में कोई बहुत ज्यादा का फर्क रह नहीं गया है। सीएनजी के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के चलते सीएनजी वाहन धारकों और ऑटो चालकों को बड़ा झटका लगा है। अब तक जहां उन्हें प्रतिकिलो 87 रुपए देने होते थे। यही सीएनजी उन्हें 91 रुपए प्रति किलो की रेट से भरवाने पड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो