scriptVIDEO NEWS Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ? | Devendra Fadnavis take oath as Chief Minister in Maharashtra ? | Patrika News
मुंबई

VIDEO NEWS Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?

देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis ) ने ली मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) पद की शपथ, अजित पवार ( Ajit Pawar ) बने उपमुख्यमंत्री ( Deputy Chief Minister ), पिछले कुछ समय से चली आ रही अनिश्चितता ( Uncertainty ) हुई खत्म, महाराष्ट्र ( Maharashta ) की पूरी सियासत ( Politics ) की तस्वीर ही बदल गई

मुंबईNov 23, 2019 / 02:21 pm

Rohit Tiwari

Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?

Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?

– पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. एक बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम के तहत बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। देवेंद्र के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने सूबे के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही सूबे की राजनीति में पिछले कुछ समय से चली आ रही अनिश्चितता तो खत्म हो गई, लेकिन इसने तमाम सवालों को भी जन्म दे दिया। दरअसल, शुक्रवार की रात तक यही खबरें थीं कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने पर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राजी हो गई है, लेकिन आज महाराष्ट्र की पूरी सियासत की तस्वीर ही बदल गई।
Video: फिर सीएम बनने के बाद बोले फडणवीस, ‘हम महाराष्ट्र में खिचड़ी सरकार नहीं चाहते थे’

सीएम योगी ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार को दी बधाई

Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?
उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से करेंगे काम
शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था। हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार कर दूसरी जगह गठबंधन बनाने का प्रयास किया। महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी। महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए अजीत पवार को धन्यवाद।’ महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद फडणवीस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा है, ‘देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को क्रमश: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।
महराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस हैं बेहद रोमांटिक, बीवी में देखते हैं काजोल की झलक

पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ नेशन’ कहने वाली अमृता अपने पति देवेंद्र फडणवीस से हैं ज्यादा अमीर

Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?
नई सरकार में अजित पवार उपमुख्यमंत्री
आपको बता दें कि शनिवार सुबह 8 बजे तक शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि महाराष्ट्र की राजनीति यूं करवट लेगी। शुक्रवार देर रात तक यह लगभग तय हो गया था कि शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की नई सरकार के गठन का ऐलान कर दिया जाएगा। लेकिन सुबह देवेंद्र फडणवीस को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी और ठाकरे की उम्मीदों पर पानी फिर गया। नई सरकार में अजित पवार उपमुख्यमंत्री बने हैं।
महाराष्ट्र में घमासान: अजित पवार का बड़ा बयान, मैंने शरद पवार को सबकुछ बता दिया था

महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद संजय राउत बोले, अजित पवार ने अंधेरे में डाका डाला

Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?
राकांपा और भाजपा ने बना ली सरकार
उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि “24 अक्टूबर को रिजल्ट आया। तब से अभी तक कोई भी सरकार बना नहीं सका। महाराष्ट्र में कई परेशानियां हैं, ज्यादा तो किसानों की परेशानियां हैं। वो हल करने के लिए लोगों द्वारा चुनी गई सरकार आती है तो उससे निर्णय जल्द लिए जा सकते हैं। इसीलिए हमने ये फैसला किया (भाजपा के साथ सरकार बनाने का)। हालांकि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा था कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है और महाराष्ट्र की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे। कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद उन्होंने यह ऐलान किया था लेकिन शनिवार की सुबह तक शरद पवार के इस ऐलान के उलट राकांपा और भाजपा ने सरकार बना ली।

Home / Mumbai / VIDEO NEWS Maha Politics: देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो