पीएम मोदी को 'फादर ऑफ नेशन' कहने वाली अमृता अपने पति देवेंद्र फडणवीस से हैं ज्यादा अमीर

  • पति देवेंद्र के मुकाबले 26 लाख रुपए ज्यादा है अमृता के पास संपत्ति
  • एडीआर की रिपोर्ट की से हुआ खुलाया, दंपत्ति के पास कुल संपत्ति 4.35 करोड़

Saurabh Sharma

September, 1803:08 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री देवेंद्र देवेंद्र फडणवीस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जहां शिवसेना बीजेपी को ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं है। वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी अमृता फडणवीस के एक ट्वीट ने पूरे देश में बवाल मचा दिया है। वास्तव में उन्होंने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के दौरान फादर ऑफ नेशन कह दिया है। जिसके चलते पूरे देश में विपक्ष ने इस पर राजनीति करनी शुरू कर दी है। खैर यहां हम राजनीति की बात कम करेंगे। जब हमने देवेंद्र फडणवीस की 2014 के महाराष्ट्र चुनावों के एफिडेविट को खंगाला तो काफी चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। एफिडेविट के अनुसार अमृता अपने पति देंवेंद्र से ज्यादा अमीर हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर दोनों के पास कितनी संपत्ति है।

यह भी पढ़ेंः- 44 अमरीकी सांसदों ने किया भारत को एक बार फिर से विशेष दर्जा देने का प्रस्ताव

सीएम पति से ज्यादा अमीर हैं अमृता
देश के सबसे बड़े राज्यों में शुमार महाराष्ट्र का सीएम होना काफी बड़ी बात है। जल्द ही वहां पर चुनाव होने जा रहे हैं। पिछले पांच साल से देवेंद्र फडणवीस वहां के चीफ मिनिस्टर हैं। उनकी पत्नी अमृता फडणवीस भी कम पॉपुलर नहीं है। खास बात तो ये है कि अमृता फडणवीस अपने पति से देवेंद्र फडनवीस के मुकाबले ज्यादा अमीर हैं। 2014 के एफिडेविट के अनुसार देवेंद्र फडनवीस ने अपनी कुल संपत्ति 4.35 करोड़ रुपए बताई थी। जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति 2,04,14,130 रुपए और अपनी पत्नी अमृता की संपत्ति 2,30,95,786 रुपए दजर््कराई थी। आंकड़ों से साफ जाहिए हो रहा है। किसके पास ज्यादा संपत्ति है।

यह भी पढ़ेंः- क्रूड ऑयल की कीमतों में कटौती और फेड ब्याज दरों में गिरावट की उम्मीदों से शेयर बाजार में बड़ा उछाल

अमृता के पास हैं 1.66 करोड़ रुपए के शेयर और बांड
देवेंद्र फडनवीस के एफिडेविट के अनुसार अमृता के पास 1.66 करोड़ रुपए शेयर और बांड हैं। अमृता के पास करीब 70 कंपनियों के शेयर हैं। जबकि देवेंद्र के पास नहीं है। अमृता के नाम पर 5 पॉलिसी हैं। जिनकी सालाना प्रीमियम 74,577 रुपए है। वहीं अमृता के पास कोई गाड़ी नहीं है। जबकि देवेंद्र फडनवीस के पास एक महिंद्रा एसयूवी और एक बुलेट बाइक है। अगर बात गोल्ड की करें तो देवेंद्र फडनवीस के पास 11 लाख रुपए के सोने के जेवर हैं। वहीं अमृता के पास 20 लाख रुपए से ज्यादा जेवर हैं।

यह भी पढ़ेंः- राजनाथ सिंह ने कहा, भारत 2030-32 तक 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा

प्रॉपर्टी के मामले में अमृता हैं देवेंद्र से पीछे
अगर बात रियल एस्टेट प्रॉपर्टी और एग्रीकल्चर लैंड की बात करें तो अमृता अपने पति देंवेंद्र से पीछे हैं। देवेंद्र के पास एग्रीकल्चर लैंड पांच हैं। जबकि अमृता के पास दो एग्रीकल्चर लैंड है। दोनों की एग्रीकल्चर लैंड की कीमत को मिला दिया जाए तो 53,60,500 रुपए बन रही है। वहीं रेजीडेंशियल प्लॉट और बिल्डिंग्स की बात करें तो देवेंद्र के नाम पर दो हैं। इन दोनों की कीमत 1.70 करोड़ रुपए के आसपास है। जबकि अमृता के नाम पर एक फ्लैट है जिसकी कीमत 10 लाख रुपए के आसपास है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned