scriptशरजील के समर्थन में नारेबाजी करने वाले 50 लोग के खिलाफ मामला दर्ज | fir against urvashi chudawala and orhter 50 for support sharjeel | Patrika News

शरजील के समर्थन में नारेबाजी करने वाले 50 लोग के खिलाफ मामला दर्ज

locationमुंबईPublished: Feb 04, 2020 01:43:16 pm

Submitted by:

Nagmani Pandey

आयोजकों का दावा नारेबाजी करने वाले ग्रुप को जानते नहीं पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

शरजील के समर्थन में नारेबाजी करने वाले 50 लोग के खिलाफ मामला दर्ज

शरजील के समर्थन में नारेबाजी करने वाले 50 लोग के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई . असम को भारत से अलग करने वाले भड़काऊ बयान देने के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम के समर्थन में आजाद मैदान में पिछले सप्ताह नारेबाजी की गई थी | इस नारेबाजी पर मुंबई पुलिस ने सख्त करवाई करते हुए 50 लोगो के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही इस सभा के आयोजकों से भी पूछताछ कर रही है।
मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में नारेबाजी करने के मामले में उर्वशी चूड़ावाला सहित 50 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है | पिछले सप्ताह मुंबई के आजाद मैदान पर ‘मुंबई प्राइड सॉलिडैरिटी गैदरिंग 2020’ के कार्यक्रम में कुछ लोगो ने शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाए थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में कुछ लोग हाथों में प्लैकार्ड और बैनर लेकर इमाम के समर्थन में नारेबाजी करते नजर आ रहे थे। जिसके बाद भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने मामला दर्ज करने की मांग की थी | इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुंबई पुलिस ने विडिओ जांच करने के बाद आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में उर्वशी चूड़ावाला सहित 50 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला किया है।जानकारी अनुसार पुलिस ने उर्वशी को पूछताछ के लिए दो बार हाजिर होने को कहा गया था लेकिन वह गायब रही। सूत्र बता रहे है कि उर्वशी चूडावाला, टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज में एमए की छात्रा हैं। वहीं ‘क्विर आज़ादी मूवमेंट’ के आयोजकों ने पुलिस के सामने दावा किया है कि को बताया कि जिस ग्रुप ने ऐसे नारे लगाए हैं, वो उन्हें नहीं जानते। पुलिस अब आयोजकों के बयान रिकॉर्ड करने के बाद मामले की जांच में गहराई से जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो