script ठाणे और पालघर में भारी बारिश, बिजली गिरने से इमारत में लगी आग, IMD ने जारी किया अलर्ट | Heavy rain in Thane Palghar building caught fire after lightning IMD issues alert | Patrika News

ठाणे और पालघर में भारी बारिश, बिजली गिरने से इमारत में लगी आग, IMD ने जारी किया अलर्ट

locationमुंबईPublished: Nov 26, 2023 04:13:18 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Thane Rains: ठाणे के भिवंडी शहर में एक आवासीय इमारत में बिजली गिरने के बाद आग लगने से दहशत फैल गई।

maharashtra_rain_update.jpg
ठाणे में इमारत पर गिरी आकाशीय बिजली
Weather Alert: मुंबई से सटे ठाणे और पालघर जिले के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से ठाणे में एक इमारत में आग लग गई। गनीमत रही कि कोई जनहानि होने से पहले ही आग बुझा दी गई। मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दोनों जिलों में अगले तीन दिन गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।
एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे (Thane Lightning) के भिवंडी शहर के कलहेर क्षेत्र में दुर्गेश पार्क इलाके में आज सुबह पौने सात बजे के करीब एक इमारत की प्लास्टिक की छत पर आग लग गई। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आग से इमारत की प्लास्टिक की छत क्षतिग्रस्त हो गई।
यह भी पढ़ें

मुंबई हमले की 15वीं बरसी: 8 लैंडिंग पॉइंट असुरक्षित, आधे से ज्यादा पद खाली, जानें कितनी चाक-चौबंद है समुद्री सुरक्षा!


फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया। कहा जा रहा है कि इमारत पर बिजली गिरने के बाद आग लगी। घटना के बाद इमारत के निवासी सहम उठे।

हादसे में 1 की मौत

उधर, पालघर में बारिश के चलते कुछ सड़क हादसे हुए। मोटरसाइकिल दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गयी। पालघर जिला ग्रामीण नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने कहा कि केलवे पुलिस की सीमा में हुई दुर्घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई।

शाम में बिगड़ेगा मौसम!

मौसम विभाग (IMD Nowcast Warnings) ने दोपहर 3 बजे नाउकास्ट जारी किया। जिसके मुताबिक, अगले 1-2 घंटों के दौरान पालघर, ठाणे, पुणे, अहमदनगर, नासिक और जलगांव में अलग-अलग स्थानों पर गरज-बिजली और तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो