scriptLok Sabha Elections 2024: शरद पवार, अजित पवार और प्रणीति शिंदे समेत महाराष्ट्र में इन दिग्गजों ने डाला वोट | Lok Sabha Election 2024 Sharad Pawar Ajit Pawar Praniti Shinde cast votes check Maharashtra voter turnout | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Elections 2024: शरद पवार, अजित पवार और प्रणीति शिंदे समेत महाराष्ट्र में इन दिग्गजों ने डाला वोट

Lok Sabha Elections 2024 Maharashtra voter Turnout : लातूर में वोट डालने के बाद अभिनेत्री जेनेलिया ने कहा, यह एक महत्वपूर्ण दिन है और सभी को अपना वोट डालना चाहिए।

मुंबईMay 07, 2024 / 12:43 pm

Dinesh Dubey

Lok Sabha Election 2024
Maharashtra Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज (7 मई) महाराष्ट्र की 11 सीटों पर मतदान हो रहा है। आज जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें बारामती, रायगढ़, उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर, माधा, सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र शामिल है। तपन के बावजूद कई मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें हैं। हालांकि राज्य में मतदान की गति इस बार भी धीमी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक महाराष्ट्र की 11 सीटों पर 18.18 फीसदी मतदान हुआ।
महाराष्ट्र के बारामती निर्वाचन क्षेत्र पर सबकी निगाहे टिकी है। बारामती निर्वाचन क्षेत्र से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का मुकाबला सुनेत्रा पवार से है. सुनेत्रा राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी हैं। परिवार परिवार ने सुबह-सुबह बारामती में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election : तीसरे चरण में भिड़ेंगे छत्रपति शिवाजी महाराज के दो वंशज, दिलचस्प होगा मुकाबला

शरद पवार, सुप्रिया सुले, अजित पवार ने बारामती में डाला वोट

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख अजित पवार, उनकी मां आशा पवार और उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार ने आज सुबह बारामती निर्वाचन क्षेत्र में गंगूबाई काटे जिला परिषद प्रथमिक स्कूल में बने मतदान केंद्र पर मतदान किया।
इसके बाद एनसीपी (एससीपी) प्रमुख शरद पवार और बारामती की वर्तमान सांसद सुप्रिया सुले ने बारामती के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

सच्चाई, पारदर्शिता से हो चुनाव- सुले

अपना वोट डालने के बाद एनसीपी (शरद पवार) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “एक मजबूत लोकतंत्र में संविधान को केंद्र में रखा जाना चाहिए… सच्चाई, पारदर्शिता के साथ मतदान होना चाहिए।”

अजित दादा बोले- पवार बनाम पवार की जंग नहीं

डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, “पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जो अपने उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हैं, उन्हें हमेशा विश्वास होता है कि उनका उम्मीदवार जीतेगा। अभी मतदान की शुरुआत है। मुझे यकीन है कि लोग हमारे उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। यह चुनाव है बारामती और अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए है न कि पवार बनाम पवार के लिए है।”

प्रणीति शिंदे ने पिता के साथ किया मतदान

कांग्रेस की सोलापुर (Solapur) लोकसभा उम्मीदवार प्रणीति शिंदे (Praniti Shinde) और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे (Sushil Kumar Shinde) ने सोलापुर के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। 43 वर्षीय प्रणीति शिंदे सोलापुर सिटी सेंट्रल विधानसभा सीट से तीन बार की विधायक हैं. वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहीं है.

जीत के लिए आश्वस्त हूं- प्रणीति

प्रणीति शिंदे के खिलाफ बीजेपी ने सोलापुर से राम विट्ठल सतपुते (Ram Vitthal Satpute) को मैदान में उतारा है. यहां से बीजेपी के डॉ. जयसिद्धेश्वर शिवाचार्य महास्वामीजी (Jaisiddeshwar Shivacharya Mahaswamiji) मौजूदा सांसद हैं.
पत्रकारों से बात करते हुए प्रणीति ने कहा, “मैं पिछले 2 महीनों से निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर रही हूं। लोगों में बीजेपी के प्रति गुस्सा है क्योंकि उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए… यह मेरा पहला लोकसभा चुनाव है… लोगों को मेरे काम पर भरोसा है इसलिए उन्होंने मेरा समर्थन किया है…”
वहीँ, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नारायण राणे अपने निर्वाचन क्षेत्र के कंकवली (Kankavali) शहर में परिवार समेत मतदान करने पहुंचे।

रितेश-जेनेलिया ने कहा – ‘जरूर करें मतदान’

अभिनेता रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख ने लातूर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। एनडीए की तरफ से यहां मौजूदा सांसद सुधाकर तुकाराम श्रंगारे (Sudhakar Tukaram Shrangare) चुनाव लड़ रहे है, जबकि इंडिया अलायंस ने कलगे शिवाजी बंदप्पा (Kalge Shivaji Bandappa) को अपना प्रत्याशी बनाया है।
अभिनेत्री जेनेलिया ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण दिन है और मुझे लगता है कि हर किसी को आज अपना वोट डालना चाहिए…” वहीँ, उनके पति रितेश देशमुख ने कहा, “मैं वोट डालने के लिए मुंबई से लातूर आया हूँ। सभी को अपने घरों से बाहर निकलना चाहिए और वोट डालना चाहिए। आज एक महत्वपूर्ण दिन है। सभी को मतदान जरूर करना चाहिए…”

Hindi News/ Mumbai / Lok Sabha Elections 2024: शरद पवार, अजित पवार और प्रणीति शिंदे समेत महाराष्ट्र में इन दिग्गजों ने डाला वोट

ट्रेंडिंग वीडियो