scriptबारामती में बजी शरद पवार की ‘तुतारी’, सुप्रिया सुले ने भाभी सुनेत्रा पवार को 1 लाख वोटों से हराया | Lok Sabha Elections 2024 Supriya Sule win in Baramati Sunetra Pawar lost | Patrika News
मुंबई

बारामती में बजी शरद पवार की ‘तुतारी’, सुप्रिया सुले ने भाभी सुनेत्रा पवार को 1 लाख वोटों से हराया

Supriya Sule vs Sunetra Pawar in Baramati: बारामती लोकसभा सीट पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का मुकाबला अपने चचेरे भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से था। यह पवार परिवार का गृह क्षेत्र है। संसद में सुले अब तक तीन बार बारामती का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं और चौथी बार जीत हासिल की है।

मुंबईJun 04, 2024 / 06:21 pm

Dinesh Dubey

Baramati Election
Baramati Lok Sabha Election Result 2024 : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने लगातार चौथी बार बारामती सीट से जीत हासिल की है। वरिष्ठ नेता के भतीजे अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार हार गई हैं. सुप्रिया सुले को एक लाख से ज्यादा वोटों से सफलता मिली है।
देश की हाई-वोल्टेज बारामती निर्वाचन क्षेत्र के नतीजे आ गए है। पवार परिवार के गढ़ में सुप्रिया सुले ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को हरा दिया है।

इस नतीजे से एनसीपी प्रमुख अजित पवार को लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार बड़ा झटका लगा है। 2019 में बेटे की हार के बाद अब 2024 में पत्नी की हार हुई है। कुछ राउंड को छोड़कर अधिकांश में सुप्रिया सुले लगातार आगे चल रहीं थी। आख़िरकार सुले एक लाख के अंतर से जीत गईं।
बारामती में पिछले तीन चुनाव में सुप्रिया सुले ने जीत हासिल की थी। इस साल उन्हें पहली बार घर में से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार की उम्मीदवारी के कारण पहले दिन से ही इस मुकाबले को लेकर सभी में उत्सुकता थी।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने पूरे बारामती लोकसभा क्षेत्र में धुंआधार प्रचार किया, जबकि भतीजे अजित पवार ने भी सुनेत्रा की जीत के लिए नए समीकरण बनाये। लेकिन मतदाताओं ने शरद पवार के नेतृत्व पर भरोसा किया और सुप्रिया को फिर जीत का परचम फहराने का मौका दिया।

पवार का गढ़ है बारामती

महाराष्ट्र के पुणे ज़िले के बारामती को शरद पवार परिवार का गढ़ माना जाता है, जहां से पवार परिवार राजनीति में दशकों से जड़ जमाए हुए है। वर्षों से बारामती लोकसभा सीट पर पवार परिवार का एकछत्र राज रहा है। 83 साल के पवार बारामती लोकसभा सीट से कई बार चुनाव जीत चुके हैं।

Hindi News/ Mumbai / बारामती में बजी शरद पवार की ‘तुतारी’, सुप्रिया सुले ने भाभी सुनेत्रा पवार को 1 लाख वोटों से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो