scriptमहाराष्ट्र: डोंबिवली MIDC ब्लास्ट मामले में पहली गिरफ्तारी, फरार मुख्य आरोपी गिरफ्तार | Maharashtra Dombivli MIDC chemical company boiler blast main accused arrested | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: डोंबिवली MIDC ब्लास्ट मामले में पहली गिरफ्तारी, फरार मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Dombivli MIDC Blast : पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 324, 326, 285, 286, 427 और 34 के तहत केस दर्ज किया है।

मुंबईMay 24, 2024 / 05:31 pm

Dinesh Dubey

Dombivli MIDC Blast
Dombivli MIDC Explosion : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली एमआईडीसी विस्फोट मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। इस मामले की मुख्य आरोपी मालती मेहता (Malti Pradeep Mehta) को नासिक पुलिस ने हिरासत में लिया है। मालती मेहता अमुदान केमिकल कंपनी की मालिक बताई जा रहीं हैं, जहां गुरुवार दोहपर में बॉयलर फटा था। उन्हें नासिक के मेहरधाम इलाके से पुलिस ने हिरासत में लिया है। बॉयलर फटने के मामले में कंपनी के मालिक मालती मेहता और मलय मेहता के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें

Dombivli MIDC Blast: अब तक 11 शव मिले, मालिकों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

मामला दर्ज होते ही आरोपी फरार

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अमुदान केमिकल कंपनी में रासायनिक प्रक्रिया और कच्चे माल और अंतिम उत्पादों के भंडारण के लिए उचित सावधानी नहीं बरती गई, जिसके कारण गुरुवार को भयानक हादसा हुआ। इसलिए ठाणे पुलिस ने अमुदान केमिकल प्राइवेट लिमिटेड के कंपनी मालिकों- मालती प्रदीप मेहता, मलय प्रदीप मेहता समेत कंपनी के निदेशक, प्रबंधक और अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 324, 326, 285, 286, 427 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कुल पांच टीमें बनाई गई हैं।

इमारतों, घरों को नुकसान

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब एमआईडीसी फेज-दो में स्थित अमुदान कंपनी में हुआ धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। विस्फोट के कारण आसपास की इमारतों, घरों की खिड़कियों के शीशों में दरार आ गईं जबकि कुछ मकान, वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। केमिकल कंपनी के आसपास का परिसर तबाह हो गया। इस हादसे में 60 से अधिक लोग जख्मी हुए। घटनास्थल पर एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, केडीएमसी, फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमें अभी भी मौजूद है।  

सरकार ने लिया बड़ा फैसला

डोंबिवली एमआईडीसी में हुए भयानक विस्फोट के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा फैसला लिया है। शहरवासियों की सुरक्षा के लिए सीएम ने एमआईडीसी में मौजूद खतरनाक केमिकल कंपनियों को डोंबिवली से बाहर शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। तदनुसार सभी केमिकल इकाइयों को नोटिस जारी किए जाएंगे।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र: डोंबिवली MIDC ब्लास्ट मामले में पहली गिरफ्तारी, फरार मुख्य आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो