scriptMaharashtra Politics: शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ गवाही देने वाली महिला को मिल रही हैं धमकी, वाकोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज | Maharashtra Politics: Woman who testified against Shiv Sena MP Sanjay Raut receives threats, complaint filed at Vakola police station | Patrika News

Maharashtra Politics: शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ गवाही देने वाली महिला को मिल रही हैं धमकी, वाकोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

locationमुंबईPublished: Jul 28, 2022 03:12:00 pm

Submitted by:

Siddharth

शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मुंबई के 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले मामले में संजय राउत कल ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इस घोटाले में गवाह स्वपना पाटकर को अब धमकियां मिल रही है। पाटकर ने मामले की शिकायत वाकोला पुलिस स्टेशन में की है।

sanjay_raut.jpg

Sanjay Raut

महाराष्ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मुंबई के 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाले मामले में संजय राउत कल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में संजय राउत के खिलाफ गवाही देने वाली स्वपना पाटकर को धमकी मिली है और स्वपना पर अपना बयान वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।
धमकी देने के साथ ही स्वपना पाटकर से कहा गया है कि ईडी की पूछताछ में वो ये कहे कि पहले जो बयान दिए गए थे वो बीजेपी नेता किरीट सोमैया के दबाव में दिए गए। स्वपना पाटकर ने इस मामले में वाकोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इसके पीछे शिवसेना नेता संजय राउत के होने का आशंका जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

Trans Couple Marriage: महाराष्ट्र में समाज की रूढ़ियों को तोड़ते हुए पहली बार ट्रांस कपल ने रचाई शादी, देखें वीडियो

बता दें कि आज सुबह स्वपना पाटकर के घर न्यूज़पेपर में एक लेटर मिला। जिसमें लिखा था कि ईडी जो पत्रा चाल मामले की पूछताछ कर रही है उसमें बयान देने ना जाएं और बीजेपी नेता किरीट सोमैया के दबाव में पहले बयान दिया है ऐसा कहने के लिए कहा गया। इसके बाद स्वपना पाटकर ने इस घटना को लेकर वाकोला पुलिस स्टेशन में शिकायत की।
https://twitter.com/ANI/status/1552544452110983168?ref_src=twsrc%5Etfw
स्वपना पाटकर ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनको इसके पीछे शिवसेना सांसद संजय राऊत के होने की आशंका है क्योंकि इससे सबसे ज्यादा फायदा संजय राउत को ही मिलेगा। ईडी इस मामले में सपना पाटकर का बयान दर्ज कर चुका है। दूसरी तरफ, ईडी ने शिवसेना के सांसद संजय राउत को समन जारी कर उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए 27 जुलाई को पेश होने को कहा था। लेकिन वह पेश नहीं हुए।
राउत संसद सत्र का हवाला देकर कल ईडी के सामने पेश नहीं हुए। संजय राउत के वकील मुंबई में ईडी के अधिकारियों से मिले और लिखित अनुरोध देकर संजय राउत के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में पेशी का अपील की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संजय राउत ने इससे पहले दिल्ली में संसद सत्र में भाग लेने का हवाला देकर कल मुंबई में ईडी कार्यालय में पेश होने में अक्षम बताया था।
बता दें कि इससे पहले ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत से 1 जुलाई को लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की थी। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था। संजय राउत ने ईडी के कार्यालय से बाहर निकलते समय पत्रकारों से कहा था, मैंने पूरा सहयोग दिया और उनके सभी सवालों का जवाब दिए। अगर वे मुझे बुलाएंगे तो मैं फिर जाऊंगा। संजय राउत ने कहा था कि उन्हें किसी बात का डर नहीं है, क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में कुछ भी गलत नहीं किया है। ईडी ने इस साल अप्रैल में जांच के तहत संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो