scriptMaharastra Assembly Election : कोई जुटा तिकड़ी की तैयारी में तो कोई हार से पीछा छुड़ाने में लगा | Maharastra Assembly Election : | Patrika News

Maharastra Assembly Election : कोई जुटा तिकड़ी की तैयारी में तो कोई हार से पीछा छुड़ाने में लगा

locationमुंबईPublished: Oct 10, 2019 04:37:13 pm

Submitted by:

Binod Pandey

भिवंडी पूर्व में भी तीन का पेंच फंसा, 14 प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला तीन के बीच

Maharastra Assembly Election : कोई जुटा तिकड़ी की तैयारी में तो कोई हार से पीछा छुड़ाने में लगा

Maharastra Assembly Election : कोई जुटा तिकड़ी की तैयारी में तो कोई हार से पीछा छुड़ाने में लगा

भिवंडी. भिवंडी पूर्व विधानसभा से नौ दलगत और पांच निर्दलीय सहित कुल 14 उम्मीदवार मैदान में डटे हैं। बावजूद इसके यहां शिवसेना से लगातार दो बार विधायक रह चुके रुपेश लक्ष्मण म्हात्रे, ऐन वक्त पर भाजपा से कांग्रेस में आए संतोष मंजैय्या शेट्टी और समाजवादी पार्टी से रईस कासिम शेख के बीच कांटे की तिकोनी लड़ाई तय मानी जा रही है।
भाजपा-शिवसेना महायुति के उम्मीदवार रुपेश म्हात्रे इस बार हैट्रिक मारने की जुगत में इसलिए पसीना बहा रहे हैं कि यदि वे तीसरी बार चुनाव जीतते हैं तो उन्हें मंत्रिमंडल में जरूर स्थान मिलेगा। इसी तरह लगातार दो बार चुनाव हारने वाले अबू आसिम के बेटे फरहान आज़मी के बदले समाजवादी पार्टी ने मुंबई के नगरसेवक रईस शेख को मुंबई से भिवंडी लाकर यहां के मतदाताओं से इस बार कुछ नया करने का संदेश देना चाहती है। कांग्रेस भी अपने हार के इतिहास से पीछा छुड़ाने के लिए बेचैन नजर आ रही है। जिसके तहत उसने हिंदू, मराठी और मुस्लिम के बदले एक दक्षिण भारतीय पर अपना दांव आजमाया है।
चुनाव में भिवंडी भाजपा जिलाध्यक्ष पद को तिलांजलि देकर कांग्रेस की दक्षिण भारतीय लॉबी के सहारे डाइरेक्ट कांग्रेस के टिकट के साथ कांग्रेस में आए शंतोष शेट्टी ने पिछले विधान सभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्मीदवार 30,148 मत हासिल किया था। जो शिवसेना के विजेता उम्मीदवार से महज 3,393 मत ही कम था। इसी तरह सपा के फरहान आजमी को 17,541, एआईएमआईएम को 14,577 और कांग्रेस के फाजिल को 11,257 मत मिले थे। इस बार भी सपा का उम्मीदवार तो मैदान में है और एआईएमएम ने भी उसे समर्थन दे रखा है। इसलिए यदि एआईएमआईएम के 14 हजार मत सपा के खाते में ट्रांसफर होते हैं तो नतीजे अनुमान के विपरीत चौंकाने वाले भी आ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो