scriptmumbai news: महापौर खेल शिष्यवृत्ति पुरस्कार कार्यक्रम संपन्न | mumbai news | Patrika News

mumbai news: महापौर खेल शिष्यवृत्ति पुरस्कार कार्यक्रम संपन्न

locationमुंबईPublished: Sep 01, 2019 09:37:09 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

आज के विद्यार्थी देश के भावी आधारस्‍तंभ –महापौर

mumbai news:  महापौर खेल शिष्यवृत्ति पुरस्कार कार्यक्रम संपन्न संपन्‍न

mumbai news: महापौर खेल शिष्यवृत्ति पुरस्कार कार्यक्रम संपन्न संपन्‍न

मुंबई. मनपा के शिक्षकों में गुणवत्ता कूट कूट कर भरी हुई है। आज के विद्यार्थी देश के भावी आधारस्‍तंभ हैं। विद्यार्थियों के विभिन्न गुणों को विकसित कर उन्हें संस्‍कारवान नागरिक बनाने का काम मनपा के शिक्षक कर रहे हैं। यह बात महापौर विश्‍वनाथ महाडेश्‍वर ने कही।
मुंबई मनपा के शिक्षा विभाग की ओर से महापौर खेल शिष्यवृत्ति पुरस्कार महापौर के हाथों दादर स्थित राजे शिवाजी विद्यालय के बी.एन.वैद्य सभागृह में आयोजित किया गया था। उस दौरान महापौर ने बोल रहे थे। कार्यक्रम के शुरूआत में शिक्षाधिकारी महेश पालकर ने शिक्षकों व विद्यार्थियों का अभिनंदन किया। उसके बाद महापौर व अन्य मान्यवरों के हाथों 48 विद्यार्थियों व शिक्षकों को प्रमाणपत्र,पुष्पगुच्छ और नकदी राशि देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर विश्‍वनाथ महाडेश्‍वर ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों पर खेल के साथ साथ अच्छे संस्‍कार भी देने चाहिए। विद्यार्थियों में वैचारिक प्रगल्‍भता विकसित करने का प्रयत्‍न करना चाहिए। उनमें भावनाओं का विकास करना चाहिए।
शिक्षण समिति की अध्‍यक्षा अंजली नाईक ने कहा कि पहली बार खेल शिक्षक व विद्यार्थियों का यह पुरस्कार कार्यक्रम मनपा की ओर से आयोजित किया गया है। सभी पुरस्‍कार प्राप्‍त शिक्षक व विद्यार्थियों की प्रशंसा होना महत्वपूर्ण है। पुरस्‍कार प्राप्‍त विद्यार्थियों की संख्या को देखते हुए मनपा के शारीरिक शिक्षा विभाग की गुणवत्ता पता चलती है। पुरस्‍कार प्राप्‍त खिलाड़ियों को अच्छी नौकरी जरूरी मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो