scriptMumbai News: बेस्ट और बीएमसी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा, BMC इलेक्शन से पहले शिंदे का बड़ा दांव? | Mumbai News: Diwali bonus announced for BEST and BMC employees, Shinde big bet ahead of BMC elections? | Patrika News

Mumbai News: बेस्ट और बीएमसी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा, BMC इलेक्शन से पहले शिंदे का बड़ा दांव?

locationमुंबईPublished: Oct 01, 2022 04:39:07 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र में बेस्ट और बीएमसी कर्मचारियों के लिए शिंदे सरकार ने बड़ा फैसला किया हैं। इन कर्मचारियों के लिए बोनस का एलान करते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कई मुश्किलों का सामना करने वाले नागरिक निकाय के स्टाफ बढ़िया काम कर रहे हैं। न सिर्फ डॉक्टरों, बल्कि पूरे मेडिकल स्टाफ ने मुंबई में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

cm_eknath_shinde.jpg

CM Eknath Shinde

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) और बिजली आपूर्ति और परिवहन (BEST) कर्मियों को 22,500 रुपये दीवाली बोनस दिए जाएंगे। जबकि, आरोग्य सेविकाओं को एक महीने की सैलरी बतौर बोनस मिलेगी। राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में यूनियन नेताओं के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस योजना से कम से कम 93 हजार बीएमसी कर्मचारी, और 29 हजार बेस्ट कर्मचारी, टीचरों और हेल्थ स्टाफ के साथ इसे प्राप्त करेंगे।
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एलान किया है कि बेस्ट, टीचरों अमित बीएमसी कर्मचारियों को 22,500 रुपये और स्वास्थ्य कर्मियों को दिवाली बोनस के रूप में एक पूरी सैलरी दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: मॉनसून की वजह से अब तक करीब 343 लोगों की हुई मौत, इस जिले में हुई सबसे ज्यादा मौतें

बता दें कि करीब 30 सालों से बीएमसी पर शिवसेना राज कर रही है। दिवाली पर बोनस का एलान आगामी बीएमसी चुनाव को लेकर सियासी दांव माना जा रहा है। साल 2017 के बीएमसी चुनावों में, शिवसेना ने को 84 सीटें मिली थीं। 227 सदस्यीय निकाय में सबसे कम सीटें इसी चुनाव में आई हैं। वहीं बीजेपी ने 82 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। अब बीजेपी का ध्यान आगामी बीएमसी चुनाव पर है।
https://youtu.be/ttHDsdBkNj8
सीएम शिंदे के एलान के बाद बताया जा रहा है कि बीएमसी चुनाव में इसका बहुत असर पड़ेगा। महज दो सीटों से पीछे बीजेपी इस दांव से बीएमसी पर कब्जा कर सकती है। बीएमसी का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। फिलहाल बीएमसी एक प्रशासक चला रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां बीएमसी चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं। वहीं, शिवसेना का दावा है कि इस बार भी बीएमसी चुनाव में जीत उनकी ही होगी। वहीं बीजेपी, एकनाथ शिंदे और राज ठाकरे के सहयोग से इस बार शिवसेना को बीएमसी से बाहर करने की तैयारी में जुटी है।
वहीं, दूसरी तरफ बोनस का एलान करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कई मुश्किलों का सामना करने वाले नागरिक निकाय के कर्मचारी बढ़िया काम कर रहे हैं। न सिर्फ डॉक्टरों, बल्कि पूरे मेडिकल स्टाफ ने मुंबई में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीएम शिंदे ने दिवाली बोनस का एलान करते हुए यह भी कहा कि स्टाफ की प्रॉब्लम का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो