script

Mumbai News: टाइम टेबल में हुए बदलाव की वजह से छूटी 50 यात्रियों की ट्रेन, लोगों ने दर्ज कराई शिकायत

locationमुंबईPublished: Oct 03, 2022 06:55:38 pm

शनिवार को मुंबई में एक छोटे से बदलाव की वजह से करीब 50 यात्रियों की ट्रेन ही छूट गई। इस बात से नाराज यात्रियों ने स्टेशन मास्टर का घेराव किया। शिकायत दर्ज करने वाले एक यात्री ने बताया कि स्टेशन मास्टर को साइन बोर्ड या किसी अन्य माध्यम से यात्रियों को अलर्ट करना चाहिए था।

mail_express.jpg

Mail Express

इस महीने की 1 तारीख से नई समय सारिणी के लागू होने की वजह से ट्रेनों के समय में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस बदलाव के चलते शनिवार को दादर-बीकानेर रंकापुर एक्सप्रेस को पुराने समय के मुताबिक पुनर्निर्धारित किया गया, जिससे करीब 50 यात्रियों की ट्रेन छूट गई। ट्रेन छूटने के बाद नाराज यात्रियों ने स्टेशन मास्टर का घेराव किया, क्योंकि जिन लोगों ने तत्काल टिकट बुक किया था, उनमें से कई को लास्ट मोमेंट में रिफंड देने से मना कर दिया गया था।
शिकायत दर्ज करने वाले एक यात्री ने बताया कि स्टेशन मास्टर को साइन बोर्ड या किसी दूसरे तरीके से यात्रियों को अलर्ट करना चाहिए था। ट्रेन शाम 4:30 बजे के बाद पालघर पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन यह 1:54 बजे ही पहुंच गई, जिससे हम सबकी ट्रेन छूट गई। एक अन्य यात्री ने कहा कि तकनीकी रूप से, हम रिफंड के लिए भी पात्र नहीं हैं. यह रेलवे की तरफ से एक कम्युनिकेशन गैप का मामला है और रेलवे को कोई रास्ता निकालना चाहिए। इसमें हमारी क्या गलती है? वहीं इस मामले को लेकर पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के अधिकारियों ने कहा कि प्रचलित प्रोटोकॉल के मुताबिक, हर ट्रेन के रीशेडूल होने पर दिए गए नंबर पर ऑटोमेटिक मैसेज भेजे जाते हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिंदे खेमे या ठाकरे गुट, कौन है असली शिवसेना? NCP ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

बता दे कि इस मुद्दे पर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि ये मामला सामने आने के बाद हमने सभी यात्रियों की शिकायतों पर ध्यान दिया हैं। पुराने टाइम टेबल के मुताबिक, दादर से ट्रेन संख्या 14708 का छूटने का समय दोपहर 12.35 बजे था। वहीं, नए टाइम टेबल में, इसके छूटने समय को बदलकर 3.15 बजे किया गया था। समय सारिणी को पालघर स्टेशन अधीक्षक द्वारा अपडेट किया गया था। बाद में, ट्रेन के छूटने का समय वापस बदलकर 12.35 कर दिया गया। यात्रियों को ट्रेन के समय में हुए बदलाव के बारे में सूचित करने के लिए एसएमएस भेजे गए थे। यात्रियों से गलती हुई क्योंकि उन्होंने पालघर स्टेशन पर बोर्ड देखा था।
सोमवार को वेस्टर्न रेलवे को एक कठिन परीक्षा का सामना करना पड़ेगा, जो नए टाइम टेबल के बाद से सप्ताह का पहला कार्य दिवस है, जिसने ट्रेनों के समय में कई बदलाव किए हैं, जिनमें एसी लोकल ट्रेन वाली और नियमित ट्रेनें शामिल हैं। पहले ही यात्रियों ने वेस्टर्न रेलवे को याचिका दी है कि बोरीवली से सुबह 7:54 बजे चलने वाले एसी लोकल के समय में कोई बदलाव न किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो