scriptMumbai News: “जिन्हें सत्ता का स्वाद चखाया वहीं दिखा रहे रंग”, गोरेगांव की रैली में जमकर गरजे उद्धव ठाकरे | Mumbai News: uddhav thackeray attacks on accuses bjp attacks on eknath shine in rally | Patrika News

Mumbai News: “जिन्हें सत्ता का स्वाद चखाया वहीं दिखा रहे रंग”, गोरेगांव की रैली में जमकर गरजे उद्धव ठाकरे

locationमुंबईPublished: Sep 21, 2022 09:52:14 pm

Submitted by:

Siddharth

मुंबई के एक रैली के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। ठाकरे ने कहा कि मुंबई देश का वित्तीय केंद्र है और आप वहां से वित्तीय केंद्र चलाते हैं? क्या आप वेदांत के बारे में झूठ बोलते हैं? उद्धव ठाकरे ने वेदांत परियोजना पर शिंदे समूह की आलोचना की।

uddhav_thackeray_new.jpg

Uddhav Thackeray

मुंबई में करीब आधे घंटे तक चले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के भाषण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की गई। कुल मिलाकर उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में शिंदे गुट और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने कई मुद्दों पर टिप्पणी की।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को आगामी मुंबई निकाय चुनावों में उसे हराने की चुनौती देते हुए कहा कि मुंबई के साथ उनकी पार्टी का अटूट रिश्ता है। ठाकरे ने बीजेपी पर 1.54 लाख करोड़ रुपये की वेदांत-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर परियोजना पर झूठ बोलने का भी गंभीर आरोप लगाया, जिसे गुजरात में स्थानांतरित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: जब 96 साल के दादा ने कहा- मैं भी करूंगा रक्तदान, डॉक्टर्स हुए परेशान; जानें पूरा मामला

बता दें कि मुंबई के गोरेगांव में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार इस परियोजना को बीजेपी शासित राज्य में स्थानांतरित करने के बाद भारी प्रोत्साहन दे रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी पार्टी से बीएमसी चुनावों में शिवसेना को उसकी जगह दिखाने के लिए कहा है। मुंबई के साथ शिवसेना का अटूट रिश्ता अटूट था और पार्टी उस दिन के साथ गहराई से जुड़ी हुई थी। आम मुंबईकरों का दैनिक जीवन, जब भी आवश्यकता होती है, उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने पूर्व सहयोगी बीजेपी से लोगों को यह बताने के लिए कहा कि मुंबई के निर्माण में उसका क्या योगदान था, इसके अलावा इसे सिर्फ अचल संपत्ति का एक टुकड़ा मानें। उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि मुझे अपने परिवार पर गर्व है जिन्होंने संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन में हिस्सा लिया। अगर जान बचाना भ्रष्टाचार है, तो हमने यह किया है। ठाकरे ने कोरोना महामारी के दौरान बीजेपी के भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र करते हुए कहा, जब महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ गठबंधन था।
जिन्हें सत्ता का स्वाद चखाया वहीं दिखा रहे रंग: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों को सत्ता का स्वाद चखाया वे लोग आज रंग दिखा रहे हैं। आप लोग उनको जवाब दोगे। संजय राउत इस रैली में मौजूद नहीं हैं फिर भी उनकी कुर्सी रखी गई है। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बोला कि शिवसैनिकों को जमीन दिखाएंगे। तुम हमको जमीन दिखाओगे तो हम तुमको आसमान दिखाएंगे।
करारा जवाब देंगे: बता दें कि उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर संयंत्र को लेकर झूठ बोल रही है। इस प्रोजेक्ट को गुजरात ले जाए जाने के बाद केंद्र सरकार इस परियोजना को ज्यादा बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि शिवसेना इसे समाप्त करने की बात करने वालों को करारा जवाब देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो