scriptMumbai News: When 96-year-old grandfather said- I will also donate blood, doctors got upset; Know the whole matter | Mumbai News: जब 96 साल के दादा ने कहा- मैं भी करूंगा रक्तदान, डॉक्टर्स हुए परेशान; जानें पूरा मामला | Patrika News

Mumbai News: जब 96 साल के दादा ने कहा- मैं भी करूंगा रक्तदान, डॉक्टर्स हुए परेशान; जानें पूरा मामला

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुंबई के सांता क्रूज़ में आयोजित एक ब्लड डोनेशन कैंप में एक 96 साल के बुजुर्ग ने कैंप में मौजूद डॉक्टरों से कहा कि वो भी रक्तदान करना चाहते हैं और वो बिना रक्तदान किए वापस नहीं जाएंगे।

मुंबई

Updated: September 21, 2022 08:43:27 pm

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुंबई के सांता क्रूज़ में आयोजित एक ब्लड डोनेशन कैंप पर डॉक्टरों को एक बुजुर्ग ने उलझन में डाल दिया। 96 साल के तख्तमल कोठारी ने कैंप में मौजूद डॉक्टरों से कहा कि वो भी रक्तदान करना चाहते हैं और वो बिना रक्तदान किए वापस नहीं जाएंगे। वहां मौजूद कर्मचारी ने बुजुर्ग को बहुत समझाने की कोशिश की कि उनकी उम्र को देखते हुए वो रक्तदान नहीं कर सकते, लेकिन तख्तमल कोठारी ने किसी की नहीं सुनी।
blood_donation.jpg
Blood Donation
तख्तमल कोठारी ने कहा कि वो पूरी तरह से फिट हैं, उन्हें ब्लड शुगर या कोई अन्य बीमारी नहीं हैं, और न ही वह कोई दवा ले रहे हैं, तो वो रक्तदान क्यों नहीं कर सकते? बता दें कि नियमों के मुताबिक, सिर्फ 18 से 65 साल के व्यक्ति ही रक्तदान कर सकते हैं, लेकिन तख्तमल कोठारी ने कहा कि वो भी देश की सेवा करना चाहते हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर वो रक्तदान कर के ही रहेंगे। आखिर में उनकी जिद के आगे डॉक्टरों और कर्मचारी को हार माननी पड़ी।
यह भी पढ़ें

Mumbai Auto-Taxi Strike: मुंबई के लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें, 26 सितंबर से टैक्सी और ऑटो की होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

डॉक्टर और कर्मचारी ने उनका मान रखने के लिए उनकी उंगली से दो बूंद खून लिया गया, जिसके बाद तख्तमल कोठरी संतुष्ट होकर वहां से गए। तख्तमल कोठारी राजस्थान के मेवाड़ के रिछेड के रहने वाले हैं, लेकिन करीब 50 साल पहले वो व्यापार के चलते मुंबई आ गए थे। बता दें कि इस पूरी घटना के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया ने ट्वीट कर कहा कि खून की एक बूंद भी बहुत बड़ा बदलाव ला सकती है। मुझे लगा मानवता के नाम पर रक्तदान करना चाहिए।
सांता क्रूज़ में मीडिया से बात करते हुए तख्तमल पृथ्वीराज कोठारी ने कहा कि मुझे वहां मौजूद कर्मचारी ने मना किया, लेकिन मैं रक्तदान करना चाहता था। मैंने डॉक्टर से कहा कि भले ही मेरा थोड़ा खून लो, लेकिन लो मेरा खून। मुझे किसी प्रकार की कोई भी बीमारी नहीं है।
करीब 1 लाख 69 हजार लोगों ने किया रक्त दान: बता दें कि करीब दो हफ्ते तक चलने वाले रक्तदान अमृत महोत्सव की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को हुई थी। 20 सितंबर तक करीब 1 लाख 62 हजार से अधिक लोगों ने रक्त दान किया है। जबकि 2 लाख 89 हजार लोगों ने डोनर के तौर पर रजिस्टर किया है। पहले ही दिन करीब 87 हजार से अधिक लोगों ने रक्तदान किया जो अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड था। यह रक्तदान का कार्यक्रम 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

अमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रपंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछकांग्रेस के तीन बड़े प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा, मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनाने के लिए करेंगे प्रचारइंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हुए दंगे से 150 से अधिक लोगों की मौत, सैकड़ों घायल'कांग्रेस को मजबूत करने का प्रयास कर रही भाजपा', अरविंद केजरीवाल ने कहा - एक ही भाषा में दोनों पार्टी दे रही गाली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.