scriptमुंबई के हजारों घरों में 24 घंटे के लिए पानी सप्लाई ठप, सामने आई बड़ी अपडेट | Mumbai water cut today in Mulund Bhandup Vikhroli Ghatkopar due to pipeline work | Patrika News
मुंबई

मुंबई के हजारों घरों में 24 घंटे के लिए पानी सप्लाई ठप, सामने आई बड़ी अपडेट

Mumbai Water Supply : मुंबई के टी-वार्ड के मुलुंड इलाके में स्थित पाइपलाइन के काम के कारण पानी की सप्लाई ठप है।

मुंबईMay 24, 2024 / 03:28 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Water Cut news
Mumbai Water Cut : मुंबई उपनगर के कई हिस्सों में आज (24 मई) से 24 घंटे की पानी की कटौती हो रही है। बृहन्मुंबई महानगरपालिक (बीएमसी) ने बताया कि पूर्वी उपनगरों में तीन नगरपालिका वार्डों में शुक्रवार और शनिवार के बीच 24 घंटे पानी की कटौती होगी।
बीएमसी के मुताबिक, शहर के एन वार्ड (N Ward), एस वार्ड (S Ward) और टी वार्ड (T Ward) के कुछ हिस्सों में 24 मई से 25 मई तक 24 घंटे तक जल आपूर्ति बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें

Dombivli MIDC Blast: अब तक 11 शव मिले, मालिकों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड (जीएमएलआर) के चल रहे निर्माण के कारण मौजूदा 1,200 मिमी पाइपलाइन को मोड़ने का काम किया जा रहा है। यह पाइपलाइन वर्तमान में टी-वार्ड के मुलुंड इलाके में स्थित है।

कब कहां होगी कटौती?

एक अधिकारी के मुताबिक, पाइपलाइन का डायवर्जन इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वर्तमान में उस स्थान पर स्थित है जहां प्रस्तावित जीएमएलआर कॉरिडोर के फ्लाईओवर के लिए नींव बनाई जाएगी। पाइपलाइन के डायवर्जन का काम शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे के आसपास शुरू किया गया, जो अगले दिन यानी शनिवार सुबह 11.30 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है।  
इस काम के दौरान पानी की बर्बादी नहीं हो, इसलिए पानी की आपूर्ति रोकी जाएगी। जिसके चलते मुंबई के टी-वार्ड (मुलुंड) के अलावा, एस-वार्ड (भांडुप, नहुर, कांजुरमार्ग, विक्रोली) और एन-वार्ड (घाटकोपर) में पानी की आपूर्ति 24 घंटे के लिए प्रभावित रहेगी।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई के हजारों घरों में 24 घंटे के लिए पानी सप्लाई ठप, सामने आई बड़ी अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो