scriptNashik News: राष्ट्रगान के दौरान दिल का दौरा पड़ने से पूर्व सैनिक की मौत, अमृत महोत्सव कार्यक्रम में हुए थे शामिल; देखें वीडियो | Nashik News: Ex-serviceman dies of heart attack during national anthem, was involved in Amrit Mahotsav program; watch video | Patrika News

Nashik News: राष्ट्रगान के दौरान दिल का दौरा पड़ने से पूर्व सैनिक की मौत, अमृत महोत्सव कार्यक्रम में हुए थे शामिल; देखें वीडियो

locationमुंबईPublished: Aug 10, 2022 03:59:46 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र के नासिक से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। नासिक के एक स्कूल में राष्ट्रगान बजाते समय 81 वर्षीय पूर्व सैनिक की मौत हो गई। उसका नाम चंद्रभान मालुंजकर है। यह घटना सोमवार को महाराष्ट्र के नासिक जिले के एक स्कूल में हुई।

chandrabhan_malunjkar.jpg

Chandrabhan Malunjkar

महाराष्ट्र के नासिक से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। नासिक के एक स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान 81 साल के पूर्व सैनिक चंद्रभान मालुंजकर की मौत हो गई। चंद्रभान मालुंजकर ने 1962 के युद्ध में भाग लिया था। सतपुर इलाके के निवासी चंद्रभान मालुंजकर अचानक स्कूल कार्यक्रम में राष्ट्रगान के दौरान गिर पड़े। वहा के लोगों ने चंद्रभान मालुंजकर को उठाकर तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गए जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
इस समय स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस मौके पर नासिक शहर के सतपुर क्षेत्र में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व सैनिक चंद्रभान मालुंजकर को आमंत्रित किया गया था। राष्ट्रगान के दौरान चक्कर आने के कारण वह गिर पड़े। मंच पर कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। जैसे ही यह गिरे, कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद मातम पसर गया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: सोलापुर में ग्रामीणों ने उफनती नदीं को पार कर निकाला जनाजा, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल

https://twitter.com/y123_john/status/1557291236276436992?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद लोग वीडियो बना रहे थे। एक वीडियो से साफ पता चला कि स्कूल में राष्ट्रगान बजने के दौरान वह भी गा रहे थे, तभी वह अचानल गिर पड़े। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है।
मंजुलकर के निधन से नासिक जिले से शोक व्यक्त किया जा रहा है और उनके निधन से जिले में शोक व्याप्त है। चंद्रभान मालुंजकर के परिवार में पत्नी, बेटा, बेटी, बहू, दामाद, पोते-पोतियां हैं। 1962 के युद्ध में सैनिक रहे मलुंजकर ने सेवानिवृत्त होने के बाद सातपुर क्षेत्र में पूर्व सैनिक संगठन के माध्यम से युवाओं के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से युवओं को सेना में जाने के लिए प्रेरित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो