scriptLok Sabha Election Result: अमरावती से नवनीत राणा हारीं, इस वजह से मिली करारी शिकस्त | Navneet Rana lost in Amravati Congress Balwant Wankhade wins | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Election Result: अमरावती से नवनीत राणा हारीं, इस वजह से मिली करारी शिकस्त

Maharashtra Lok Sabha Election Result : बीजेपी ने विरोध के बावजूद अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाया था।

मुंबईJun 04, 2024 / 08:09 pm

Dinesh Dubey

Navneet Rana lost
Amravati Lok Sabha Election Result 2024 : महाराष्ट्र के अमरावती निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सत्तारूढ़ दल को विरोध के बावजूद राणा को टिकट देना महंगा पड़ गया है। नवनीत राणा का अमरावती से हारना लगभग तय हो गया हैं। नवनीत राणा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 20 हजार वोटों से पीछे हैं।

यह भी पढ़ें

भाभी पर भारी पड़ी ननद! शरद पवार की बेटी लगातार चौथी बार बनी सांसद

अमरावती की वर्तमान सांसद नवनीत राणा का मुकाबला कांग्रेस के बलवंत वानखेडे से है। वानखेडे ने नवनीत राणा को तगड़ा झटका दिया है। उनके 20 हजार वोटों से जीतने की उम्मीद है। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

अमरावती में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। बीजेपी से नवनीत राणा, कांग्रेस से बलवंत वानखेड़े और प्रहार जनशक्ति पार्टी से दिनेश बूब मैदान में थे। अमरावती से बलवंत वानखेडे (Balwant Wankhede) की जीत की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी की जीत की राह ऐसे हुई आसान

बीजेपी द्वारा नवनीत राणा को टिकट दिए जाने के बाद प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख बच्चू कडू ने महायुति गठबंधन में होने के बावजूद खुलकर विरोध किया था। दिनेश बूब को 85 हजार वोट मिले है। इस वजह से अमरावती में नवनीत राणा की जीत की राह कठिन हो गई।
नवनीत राणा ने 2014 में एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने शिवसेना के आनंदराव अडसूल को हराया था। इसके बाद 2019 में राणा ने एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ा और एक बार फिर अडसूल को मात दी। अमरावती सीट पर कुल 18.36 लाख मतदाता हैं और 64.02 फीसदी वोटिंग हुई है।

Hindi News/ Mumbai / Lok Sabha Election Result: अमरावती से नवनीत राणा हारीं, इस वजह से मिली करारी शिकस्त

ट्रेंडिंग वीडियो