scriptपुणे में लड़कियों के पीजी आवास में लगी भीषण आग, 42 को बचाया गया, 1 की मौत | One died in Girls PG accommodation fire in Shanipar of Pune City | Patrika News
मुंबई

पुणे में लड़कियों के पीजी आवास में लगी भीषण आग, 42 को बचाया गया, 1 की मौत

Pune Hostel Fire : पुणे शहर में एक पांच मंजिला इमारत में आग लगने से एक शख्स की मौत हो गई है। 40 से अधिक छात्राओं को बचाया गया है।

मुंबईJun 07, 2024 / 11:18 am

Dinesh Dubey

Pune Hostel Fire
Maharashtra Pune News : महाराष्ट्र के पुणे शहर में शुक्रवार को एक पांच मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि शहर के शनिपार इलाके में एक लड़की के पीजी आवास (छात्रावास) में बीती रात आग लगने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 42 अन्य को बचाया गया। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।
पुणे अग्निशमन विभाग के मुताबिक, इमारत की दूसरी मंजिल पर मौजूद पीजी आवास की लड़कियों को सुरक्षित बचा लिया गया। मृतक की पहचान इमारत के चौकीदार के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें

NCP में होने वाला है बड़ा खेला! अजित पवार ने बुलाई थी बड़ी बैठक, नहीं आए 5 विधायक

यह घटना देर रात करीब 1.30 बजे हुई। आग लगने के बाद इमारत में संचालित एक छात्रावास में 40 से अधिक छात्रायें फंस गई, बाद में उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इमारत की दूसरी मंजिल पर छात्रावास में 42 छात्राएं रहती हैं।

आग भूतल पर स्थित एक अकाउंटिंग अकादमी में लगी थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी। घटना की जांच की जा रही है।
बताया जा रहा है कि आग बुझाने की कोशिश में चौकीदार की जलने से मौत हो गयी। उसका शव भूतल के एक कमरे में था। फायर ब्रिगेड ने पीड़ित को ससून जनरल अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Hindi News/ Mumbai / पुणे में लड़कियों के पीजी आवास में लगी भीषण आग, 42 को बचाया गया, 1 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो