scriptMaharastra Election : बड़े भाई ने कहा, इस बार छोटे के साथ ही लड़ेंगे चुनाव ! | patrika.com | Patrika News

Maharastra Election : बड़े भाई ने कहा, इस बार छोटे के साथ ही लड़ेंगे चुनाव !

locationमुंबईPublished: Aug 28, 2019 11:23:26 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Kasera

Mumbai News : भाजपा के साथ गठबंधन पर शिवसेना ने लगाई मुहर
50-50 फॉमूर्ले पर लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, बोले उद्धव ठाकरे
लोकसभा चुनाव से पहले ही तय हो गया था फॉर्मूला

 

Maharastra Election : बड़े भाई ने कहा, इस बार छोटे के साथ ही लड़ेंगे चुनाव !

Maharastra Election : बड़े भाई ने कहा, इस बार छोटे के साथ ही लड़ेंगे चुनाव !

मुंबई. आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन (युति) पर शिवसेना ने सशर्त मुहर लगा दी है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि भाजपा के साथ हम बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इसका मतलब साफ है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना 50:50 फॉमूर्ले पर मैदान में उतरेंगी। उल्लेखनीय है कि सत्ताधारी भाजपा-शिवसेना की युति पर आशंकाएं जताई जा रही थीं। राज्य में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। एक दिन पहले मंगलवार को ही प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीड में कहा था कि सत्ता में सहयोगी दोनों दलों के बीच चुनावी युति यानी गठबंधन पक्का है। राज्य में चुनाव की दस्तक के साथ ही अब और भी सियासी गठबंधन और नए-नए समीकरण देखने को मिलेंगे ।
मुख्यमंत्री ने कहा था कि युति में मतभेद की अफवाह विपक्षी दल फैला रहे हैं। इसके बाद आए उद्धव ठाकरे के बयान से साफ हो गया है कि दोनों दलों में युति लगभग तय है। उद्धव ने कहा कि भाजपा के साथ हमारी युति पर कोई किंतु-परंतु नहीं है।
विदित हो कि लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा के समय ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उद्धव ठाकरे ने विधानसभा चुनाव के लिए भी युति की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि हमारे बीच विधानसभा चुनाव लडऩे का फॉर्मूला भी उसी समय तय किया गया था, जिसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।
शिवसैनिक बने सोपल

सोलापुर जिले के बार्शी विधानसभा क्षेत्र से एनसीपी के विधायक दिलीप सोपल बुधवार को शिवसेना में शामिल हो गए। लगातार छह बार विधायक रहे सोपल ने मंगलवार को ही एनसीपी से इस्तीफा दे दिया था। सोपल के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीप माने और नागनाथ क्षीरसागर ने भी भगवा थाम लिया। मातोश्री बंगले पर शिव बंधन बांध कर उद्धव ने तीनों नेताओं को पार्टी में शामिल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो