scriptजल्द शुरू होगी बीबीडी चॉल के पुनर्विकास की योजना | Plans to redevelop BBD Chawl soon | Patrika News

जल्द शुरू होगी बीबीडी चॉल के पुनर्विकास की योजना

locationमुंबईPublished: Aug 26, 2019 09:58:49 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

आदित्य ठाकरे ने म्हाडा मुख्यालय में की बैठक
26 को सभी मुद्दों पर प्राधिकरण की बैठक में होगी चर्चा
विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श

जल्द शुरू होगी बीबीडी चॉल के पुनर्विकास की योजना

जल्द शुरू होगी बीबीडी चॉल के पुनर्विकास की योजना

मुंबई. पिछले 2 वर्षों से मुंबई के विभिन्न स्थानों पर बीबीडी चॉल के पुनर्विकास की योजना रखड़ती हुई आ रही है। इसे लेकर युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे 31 अगस्त को बैठक करेंगे। म्हाडा के प्रलंबित विभिन्न सवालों के संबंध में गुरुवार को बांद्रा स्थित म्हाडा भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि म्हाडा के अध्यक्ष उदय सामंत और अन्य विधायकों समेत 26 तारीख को इससे संबंधित सभी मुद्दों पर प्राधिकरण की बैठक में बीबीडी चॉल के पुनर्वास के लिए चर्चा की जाएगी। इस दौरान आदित्य ने शिवसेना के विधायक के साथ आवास नीति, बीडीडी चॉलों के पुनर्वास, म्हाडा की कॉलोनियों के पुनर्विकास, कॉर्पस फंड, मिल श्रमिकों के घरों के प्रश्न, सेवा शुल्क, ट्रांजिट कैम्पों के बारे में चर्चा की। आदित्य ने कहा कि मिल कर्मचारी राहत के लिए मिले मकानों को नहीं बेच सकते थे, लेकिन अब इस शर्त में पांच साल की ढील दी जाएगी।
आवास नीति को बढ़ाएंगे आगे…
विदित हो कि म्हाडा ने बीडीडी चॉलों का पुनर्विकास शुरू किया, लेकिन पिछले ढाई साल से यह पुनर्विकास आगे नहीं बढ़ रहा है। मैं खुद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात करूंगा, ताकि इस विकास में तेजी लाई जा सके। आदित्य ने आगे कहा कि बीडीडी चॉल मुंबई पोर्ट ट्रस्ट की जगह पर स्थित था और जल्द से जल्द इसे शुरू करने की कोशिश की जाएगी। हम आवास नीति के कार्यान्वयन को भी आगे बढ़ाएंगे। इसके साथ ही 1 हजार 800 ट्रांजिट कैंप में गालेउपलब्ध होंगे।
ट्रांजिट शिविर में क्यों नहीं गए निवासी…
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में बीडीडी के विकास में तेजी लाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। इस समिति के चलते शिवसेना के विधायकोंके नाराजगी है, जिस पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि ऐसे लोगों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह निर्धारित करने के लिए उपाय किए जाएं कि बीडीडी चॉल के निवासी चार साल बाद भी ट्रांजिट शिविर में क्यों नहीं गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो