scriptसीईटी परीक्षा में प्रियांत जैन ने किया टॉप | Priyant Jain topped the CET exam | Patrika News

सीईटी परीक्षा में प्रियांत जैन ने किया टॉप

locationमुंबईPublished: Jun 05, 2019 05:37:09 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

रिजल्ट: 4,13,284 रजिस्टर्ड छात्रों में 3,92,354 विद्यार्थी हुए परीक्षा में शामिल

सीईटी परीक्षा में प्रियांत जैन ने किया टॉप

सीईटी परीक्षा में प्रियांत जैन ने किया टॉप

मुंबई. औषधि निर्माण शास्त्र, इंजीनियरिंग और कृषि पाठ्यक्रमों के लिए राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा की ओर से आयोजित एमएचटी-सीईटी परीक्षा के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। परिणाम मेंं अहमदनगर के आविष्कार राजकुमार अंधले को 99.99 प्रतिशत अंक मिले हैं, वहीं राजस्थान पडवा के मूलनिवासी और मुंबई घाटकोपर के रहने वाले प्रियांत पंकज जैन ने 99.98 अंक पाकर एमएचटी-सीईटी में राजस्थान का डंका बजाया है। परीक्षा में शशांक पद्मनाभा एटल को 99.98, सिद्देश श्याम अग्रवाल को 99.98 और किमाया पुष्कर शिकारखने को 99.98 अंक मिले। इस परीक्षा के लिए चार लाख 13 हजार 284 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें तीन लाख 92 हजार 354 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे।

रैंक के अनुसार होगी पात्रता
छात्र यह परिणाम एमएचटी-सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट एमएचटीसीईटी2019डॉटएमएएचएऑनलाइनडॉटगोवडॉटइन पर देख सकते हैं, जो सोमवार आधी रात से वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। राज्य नागरिक प्रवेश परीक्षा वर्ग के एमएचटी-सीईटी परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए, जिसकी परीक्षा दो मई 2019 और 13 मई 2019 को आयोजित की गई थी। छात्रों को परिणाम देखने के लिए जन्मतिथि और रोल नंबर के बारे में जानकारी रखनी होगी।
इस परीक्षा में शामिल छात्र आगे के काउंसलिंग सत्र के लिए पात्र होंगे। रैंक के अनुसार विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए इसकी पुष्टि की जाएगी, जिसके बाद प्रवेश प्रक्रिया होगी, जिसका उल्लेख राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा वर्ग में किया गया है।
बता दें कि राज्य सीईटी सेल ने इसी साल 2 और 3 मई को परीक्षा आयोजित की थी और इसके एक महीने के भीतर ही नतीजे भी जारी कर दिए हैं। नतीजे जारी होने के साथ ही अब छात्र इन्हें देख सकेंगे और रिजल्ट के अलावा अपना रैंक कार्ड भी डाउनलोड कर प्रिंट ले सकेंगे। गौरतलब है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल सीईटी की परीक्षा में इस साल का प्रतिशत अच्छा है।

एमएचटी-सीईटी का मतलब
महाराष्ट्र स्टेट कॉमन इंट्रेंस टेस्ट या एमएचटी-सीईटी एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है, जो महाराष्ट्र राज्य में इंजीनियरिंग, कृषि, फार्मेसी, डेयरी प्रौद्योगिकी, मत्स्य विज्ञान आदि जैसे विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वार्षिक रूप से आयोजित की जाती है। एमएचटी सीईटी परिणाम 2019 को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार एमएच सीईटी 2019 परीक्षा में प्राप्त रैंक के आधार पर काउंसलिंग सत्र और विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के आगे के राउंड के लिए पात्र होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो