LIC की इस पॉलिसी के साथ बच्चों के बेहतर भविष्य की करें प्लानिंग,रोजाना सिर्फ 103 रुपए का करें निवेश

LIC की इस पॉलिसी के साथ बच्चों के बेहतर भविष्य की करें प्लानिंग,रोजाना सिर्फ 103 रुपए का करें निवेश

Manish Ranjan | Publish: Nov, 10 2018 02:28:48 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 02:28:49 PM (IST) म्‍युचुअल फंड

अगर आप अपने बच्चों के बेहतर फ्यूचर के लिए प्लानिंग कर रहे हैं और बजट की समस्या सामने आ रही है, तो ऐसे में एलआईसी की एक पॉलिसी आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

नई दिल्ली। अगर आप अपने बच्चों के बेहतर फ्यूचर के लिए प्लानिंग कर रहे हैं और बजट की समस्या सामने आ रही है, तो ऐसे में एलआईसी की एक पॉलिसी आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। दरअसल आप महज 103 रुपए प्रतिदिन के निवेश के साथ एलआईसी में करीब 13 लाख रुपए का फंड बना सकते हैं। इसे एलआईसी की न्यू चिल्ड्रन्स मनी बैक प्लान कहा गया है। खास बात यह है कि‍ 20 साल के इस प्‍लान में आपको मनी बैक का भी ऑप्‍शन मि‍लेगा। आइए आपको बताते हैं कि इस प्लान को कैसे लिया जा सकता है और इससे कि‍तना होगा फायदा।

103 रुपए से शुर करें ये पॉलिसी

इसमें आपको हर रोज 103 रुपए बच्चे के लिए जमा करना होगा। अगर आपके बच्‍चे की उम्र 5 साल है और आप उसके लि‍ए यह प्‍लान लेते हैं तो आपको 20 साल बाद यानी जब आपका बच्‍चा 25 साल का होगा तब यह पॉलि‍सी मैच्‍योर होगी। ऐसे में अगर आप सम अस्‍योर्ड 7 लाख रुपए की पॉलि‍सी लेते हैं तो आपको मैच्‍योरि‍टी पर लगभग 13,37,000 रुपए मि‍लेंगे। खास बात यह है कि‍ 20 साल के इस प्‍लान में आपको मनी बैक का भी ऑप्‍शन मि‍लेगा।

ऐसे करे प्लानिंग

आप अपने बच्चे के जन्म के फौरन बाद इस पॉलिसी को ले सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि कॉलेज पहुंचते ही बच्चे की महंगी पढ़ाई के लिए आपको ज्यादा खर्च नहीं करना होगा। फिर आप चाहें तो एलआईसी से मिले पैसे को आधार बनाकर बैंक से एजुकेशन लोन भी ले सकते हैं। साथ ही एलआईसी की इस पॉलिसी में आपको कई और फायदे भी मिलेंगे। जिसे आप एलआईसी की वेबसाइट पर जा कर पता कर सकते हैं।

 

 

Ad Block is Banned