scriptऐसा करने पर आपको मुफ्त में मिलेगा 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर, होटल बुकिंग भी होगी फ्री | free insurance cover of 50 lakh rupees and hotel booking on doing this | Patrika News

ऐसा करने पर आपको मुफ्त में मिलेगा 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर, होटल बुकिंग भी होगी फ्री

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2019 09:41:35 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

भारतीय रेल का ई-टिकटिंग और कैटरिंग आर्म (आईआरसीटीसी) यात्रियों के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आया है। इस नई स्कीम के मुताबिक अगर आप IRCTC के जरिए एयर टिकट खरीदते हैं तो आपको मुफ्त में 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर मिलेगा।

IRCTC insurance

ऐसा करने पर आपको मुफ्त में मिलेगा 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर, होटल बुकिंग भी होगी फ्री

नई दिल्ली। भारतीय रेल का ई-टिकटिंग और कैटरिंग आर्म (आईआरसीटीसी) यात्रियों के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आया है। इस नई स्कीम के मुताबिक अगर आप IRCTC के जरिए एयर टिकट खरीदते हैं तो आपको मुफ्त में 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर मिलेगा। इस स्कीम की शुरुआत अगले महीने यानी फरवरी से होगी। IRCTC की एयर टिकटिंग पोर्टल से बुक किए गए वन वे और राउंड ट्रिप्स, दोनों तरह के टिकटों पर ट्रैवल इंश्योरेंस कवर मिलेगा।


इनको मिलेगा लाभ

इस संदर्भ में IRCTC के चेयरमैन एम. पी. माल का कहना है कि फ्री ट्रैवल इंश्योरेंस सभी घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय रूटों के हवाई यात्रियों को मिलेगा, भले ही उनका टिकट किसी भी क्लास का हो। इससे दुर्घटना में मौत या पूर्णरूपेण अपंगता की स्थिति में उनके परिवार और उन्हें वित्तीय सुरक्षा मिलेगी। IRCTC के मुताबिक वे प्रतिबद्ध ग्राहकों के लिए कैशबैक ऑफर देने की भी व्यवस्था कर रहे हैं।


फ्री में होती है होटल बुकिंग

यात्रियों की सुरक्षा के लिए इंश्योरेंस प्रीमियम का खर्च खुद IRCTC उठाएगी। माल ने कहा, यह हवाई यात्रा को अवरोध रहित बनाने के लिए किया गया है। बता दें दूसरे एयर ट्रैवल पोर्टल्स प्रति टिकट 200 रुपए तक फी लेते हैं जबकि IRCTC सिर्फ 50 रुपए लेती है और कोई कैंसिलेशन चार्ज भी नहीं लेती। इसके साथ ही IRCTC होटल बुकिंग की भी सुविधा देती है, लेकिन इसके लिए कोई फी नहीं वसूलती।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो